यातायात पुलिस ने मुख्य तौर पर 23 स्थानों पर किया यातायात परिवर्तित, जानिए पूरी वजह

हांगकांग में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें तेज हो गई है। सोमवार को हांगकांग पुलिस ने दो लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों को गोली मारी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हैं। इस घटना के बाद क्षेत्र में काफी तनाव व्‍याप्‍त है। हाल में हांगकांग में पुलिस के साथ झड़प में एक छात्र की मौत के बाद यहां आम हड़ताल की घोषणा हुई और इसके बाद हालात काफी तनावपूर्ण हैं।

बता दें कि हाल में देर रात पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प के बीच एक बहुमंजिला कार पार्किंग में गिरकर हांगकांग में एक छात्र की मौत हो गई थी। पिछले सप्‍ताह प्रदर्शनकारियों अौर हांगकांग पुलिस के बीच हिंसक झड़प के दौरान यह छात्र  बहूमंजिला इमारत से गिर गया था। घायल अवस्‍था में उसे अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को अस्‍पताल ने उसे मृतक घोषित कर दिया।

पुलिस ने छात्र की पहचान कर लिया है। पुलिस ने उसका नाम एलेक्स चाउ बताया है। चाउ कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से स्नातक कर रहा है। छात्र की मौत के बाद प्रदर्शनकारियों एवं पुलिस के बीच तनाव बढ़ गया है। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प तब शुरू हुई जब देर रात प्रदर्शनकारियों ने बहुमंजिला पार्किंग से पुलिस पर वस्‍तुओं को फेंकना शुरू किया।

इसके बाद हांगकांग में बीजिंग समर्थक एक राजनेता जूनियस हो पर चाकूओं से प्रहार किया गया। इस हमले वह गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए थे। इस घटना को हांगकांग में कई महीनों से चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन से जोड़कर देखा जा रहा है। इस हमले का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। पुलिस न हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था। ।

Related Articles

Back to top button