मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक, भारत का स्कोर 210 के पार

India vs Bangladesh 1st Test 2nd Day Match Live: भारत और बांग्लादेश के बीच इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश की पहली पारी के स्कोर को पीछे छोड़ दिया। 150 पर बांग्लादेश को ऑलआउट करने के बाद भारतीय टीम ने 170 से ज्यादा रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (106 रन) ने तीसरा टेस्ट शतक पूरा किया, जबकि अजिंक्य रहाणे (45 रन) संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक भारत ने 64 ओवर में 3 विकेट खोकर 215 रन बना लिए हैं।

India vs Bangladesh 1st Test Live Score

मिडिल ऑर्डर बैट्समैन अजिंक्य रहाणे अपने 21वें टेस्ट अर्धशतक के काफी करीब हैं।

मयंक अग्रवाल ने 183 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक पूरा किया है। इस पारी में उन्होंने 15 चौके और 1 छक्का लगाया।

दूसरे दिन लंच तक भारत ने 3 विकेट खोकर 54 ओवर में 188 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल 91 रन बनाकर और अजिंक्य रहाणे 35 रन बनाकर नाबाद हैं।

मयंक अग्रवाल अपने टेस्ट करियर के तीसरे शतक की ओर हैं। मयंक इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो शतक जड़ चुके हैं।

फील्ड पर मौजूद अंपायर ने माना कि मेहदी हसन ने मयंक अग्रवाल का कैच लपका था। अजिंक्य रहाणे और मयंक ने रिव्यू की मांग की है।

इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश 150 रन पर ढेर हो गई थी, जिसके बाद भारत ने बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ एक विकेट गवांकर 86 रन बना लिए थे।

नमस्कार जागरण के क्रिकेट लाइव अपडेट में आपका स्वागत है। यहां आपको भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के लेटेस्ट अपडेट्स मिलेंगे।

भारत की पहली पारी, पुजारा-मयंक ने ठोकी फिफ्टी

दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने महज 68 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 23वां अर्धशतक जड़ा। रोहित शर्मा के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए पुजारा ने मयंक अग्रवाल के साथ अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन पुजारा 54 रन के निजी स्कोर पर अबु जाएद की गेंद पर सैफ हसन के हाथों कैच आउट हो गए।

मयंक अग्रवाल ने इस मुकाबले में 98 गेंदों में अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा। वहीं, कप्तान विराट कोहली अबु जाएद की गेंद पर बिना खाता खोले LBW आउट हो गए।

पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम महज 150 रन पर ढेर हो गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 86 रन बनाए।

ये था मैच के पहले दिन का हाल

दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के साथ बांग्लादेश की टीम ने अपनी आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज किया। कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सिर्फ 150 रन पर ढेर कर दिया। बांग्लादेश का एक भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। वहीं, भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 3 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जबकि उमेश यादव, आर अश्विन और इशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले।

उधर, जब टीम इंडिया अपनी पहली पारी में खेलने उतरी तो रोहित शर्मा के रूप में टीम को बड़ा झटका लगा, जो सिर्फ 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 80 से ज्यादा रन जोड़े।

Related Articles

Back to top button