बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा, रहीम का अर्धशतक पूरा

India vs Bangladesh 1st Test 3rd Day match Live Score: इंदौर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर हार का खतरा मंडरा रहा है। इस टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन और ऐसा लग रहा है कि ये मुकाबला आज ही खत्म हो जाएगा, क्योंकि बांग्लादेश की कमजोर टीम के सामने भारत ने विशाल स्कोर खड़ा किया है। खबर लिखे जाने तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 48.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 169 रन बना लिए हैं। भारत जीत से अब 4 कदम दूर है। मुश्फिकुर रहीम ने 101 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है।

बांंग्लादेश की दूसरी पारी, लगा छठा झटका

टीम इंडिया द्वारा रखी गई 343 रन की बढ़त के बाद दूसरी पारी में खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम को 10 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। इमरुल काइस 6 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। अभी मेहमान टीम का स्कोर 16 रन की हुआ था कि इशांत शर्मा ने शादमान इस्लाम को 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बांग्लादेश टीम को तीसरा झटका कप्तान मोमिनुल हक के रूप में लगा जो 7 रन बनाकर शमी की गेंद पर LBW आउट हुए।

मेहमान टीम को चौथा झटका मोहम्मद शमी ने दिया। शमी ने मोहम्मद मिथुन को मयंक के हाथों कैच आउट कराया जो 18 रन पर आउट हुए। शमी ने बांग्लादेश को पांचवां झटका महमदुल्लाह को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा कर दिया। महमदुल्लाह ने अपनी टीम के लिए 15 रन बनाए। इसके बाद टीम को छठा झटका लिटन दास के रूप में लगा जो आर अश्विन की गेंद पर 35 रन बनाकर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए।

पहली पारी में 150 रन पर ढेर हुई बांग्लादेश की टीम की चिंता भारतीय टीम ने बढ़ा दी है। दरअसल, भारतीय टीम ने 493 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी है। ऐसे में अब बांग्लादेश के सामने पहले तो 343 रन का विशाल स्कोर है। अगर इस स्कोर को पार कर लेती है तो बांग्लादेश की टीम भारत के सामने लक्ष्य रखेगी।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दूसरे दिन भारत ने ओपनिंग बैट्समैन मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक के दम पर 6 विकेट खोकर 493 रन बनाए थे। वहीं, तीसरे दिन की शुरुआत में ही कप्तान विराट कोहली ने इस बात का ऐलान कर दिया कि भारतीय टीम बल्लेबाजी नहीं करेगी, क्योंकि वे पारी की घोषणा करते हैं। ऐसे में अब बांग्लादेश पर रन और पारी के अंतर से हारने का खतरा मंडरा रहा है।

Related Articles

Back to top button