पेट्रोल की कीमतों में हुई भारी बढ़ोत्तरी, जानिए कहां पहुंच गए हैं भाव

पेट्रोल के भाव में सप्ताह के पहले दिन आज सोमवार को तेजी दर्ज की गई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज सोमवार को पेट्रोल महंगा मिल रहा है। उधर डीजल अपनी पुरानी कीमत पर ही बिक रहा है। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल व डीजल किस कीमत पर मिल रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 16 पैसे की तेजी के साथ 74.05 रुपये पर और एक लीटर डीजल का भाव पुराने स्तर 65.79 रुपये पर ही बना हुआ है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां भी आज पेट्रोल 16 पैसे की तेजी के साथ 76.74 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह यहां अपने पुराने स्तर 68.20 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

उधर मायानगरी मुंबई में भी पेट्रोल के भाव में आज 16 पैसे की तेजी आई है। जिससे यहां पेट्रोल 79.71 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल अपने पुराने भाव 69.01 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में आज 16 पैसे की बढ़ोत्तरी हुर्ई है। जिससे यहां पेट्रोल 76.97 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपनी पुराने भाव 69.54 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 77.95 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां पर डीजल 70.85 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहर गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल और डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल दिल्ली से महंगा 75.54 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डी़जल भी दिल्ली से महंगा 66.10 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है। गुरुग्राम में आज सोमवार को पेट्रोल 73.75 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related Articles

Back to top button