चीन में कोयला खदान विस्फोट में 15 लोगों की मौत, 9 लोग घायल….

चीन में कोयला खदान विस्फोट में 15 लोगों की जान चली गई है जबकि 9 लोग घायल हो गए हैं। हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज चल रहा है और मृत लोगों को पोस्टमार्मट के लिए भेज दिया गया है। यह हादसा कैसे हुआ इसकी अभी तक किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं आई है। इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

कब हुआ हादसा

यह हादसा सोमवार को हुआ। कोयला खदान सुरक्षा अधिकारी शांक्सी के मुताबिक, यह हादसा तब हुआ जब सभी लोग कोयला खादन में काम कर रहे थे। यह हादसा सोमवार को हुआ। कोयला खदान सुरक्षा अधिकारी शांक्सी के मुताबिक, यह हादसा के दौरान कोयला खदान में काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे।

पहले भी कोयला खदान में हो चुका है हादसा

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है  कि चीन की किसी कोयला खदान में विस्फोट हुआ हो। इससे पहले भी की बार चीन की कई खदान में विस्फोट हो चुका है। 21 अक्टूबर 2019 को चीन के शानडोंग की कोयला खदान में जोरदार धमाका हुआ था। इस दौरान 22 मजदूर फंस थे।

इससे पहले गैस प्लांट में हुआ था धमाका 

इससे पहले चीन की एक गैस प्लांट में धमाका हुआ था। यह हादसा 19 जुलाई 2019 को हुआ था। इस दौरान 2 लोगों की मौत हो गई थी। औक 12 लोग लापता हो गए थे। यह धमाका काफी तेज हुआ था। इस दौरान सभी प्रोडक्शन प्लांट पर रोक लगा दी गई थी।

जनवरी में भी हुआ था हादसा 

वहीं इस साल की शुरुआत यानी जनवरी में भी एक बड़ा हादसा हुआ था। यह हादसा 25 जनवरी 2019 को हुआ था। इस दौरान 20 सिलसिलेवार धमाके हुए थे। इसमें काफी संख्या में लोगों की मौत भी हुई थी।

Related Articles

Back to top button