ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने खराब फॉर्म से वापसी करते हुए टेस्ट में जमाया शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने खराब फॉर्म से वापसी करते हुए टेस्ट में शानदार शतक जमाया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन वार्नर ने नॉ बॉल पर आउट होने के बाद मिले जीवनदान का फायदा उठाया और सैंकड़ा जमाया। बॉल टैंपरिंग में एक साल का प्रतिबंध झेलने कर वापसी करते हुए यह वार्नर का पहला टेस्ट शतक है।

ब्रिसबेन में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले दिन पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 240 रन पर ढेर हो गई थी। दूसरे दिन डेविड वार्नर और जो बर्न्स ने शानदार शुरुआत और 222 रन की साझेदारी निभाई। बर्न्स (97) शतक से तीन रन से चूके जबकि वार्नर ने शानदार सैंकड़ा जमाया।

वार्नर ने खत्म किया शतक का सूखा

पाकिस्तान के खिलाफ वार्नर ने 180 गेंद पर अपना शतक पूरा किया। यह पारी बेहद ही सधी हुई रही और इसमें विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले वार्नर ने महज 7 चौके लगाए। छक्का एक भी शामिल नहीं रहा। दिसंबर 2017 में वार्नर ने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शतक बनाया था।

वार्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ बनाया रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर टेस्ट में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को गाबा में वार्नर 7वां शतक बनाया। पाकिस्तान के खिलाफ पूर्व दिग्गज एलन बॉर्डर, रिकी पोंटिंग और ग्रेग चैपल ने कुल 6-6 इंटरनेशनल शतक बनाए थे।

नॉ बॉल पर मिला जीवनदान

वार्नर को पारी के 27वें ओवर की आखिरी गेंद पर नसीर शाह ने आउट कर दिया था। गेंद वार्नर के बल्ले से लगकर विकेट के पीछे गई और रिजवान ने उनका कैच लपक लिया। अंपायर ने गेंद को स्टेप नो करार दिया और वार्नर को जीवनदान मिला।

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले दिन बल्लेबाजी का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया की धारदार गेंदबाजी के आगे पूरी पाकिस्तानी टीम महज 240 रन ही बना पाई। अशद शफीक ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 4 जबकि पैट कमिंस ने तीन विकेट निकाले।

Related Articles

Back to top button