छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने सेवानिवृत्त सहायक को किया गिरफ्तार….

छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस ने सेवानिवृत्त सहायक समाज कल्याण अधिकारी शेर सिंह तोमर को गिरफ्तार किया। उन पर चंबा स्थित अन्नपूर्णा फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में ऐसे छात्रों का फर्जी रूप से दाखिला दिखाने का आरोप है, जो इंस्टीट्यूट में कभी भी पढ़ने नहीं आए। इस तरह करीब चार लाख रुपये का गबन किया गया।

इससे पहले आठ नवंबर को छात्रवृत्ति घोटाले में पुलिस नई टिहरी में तैनात समाज कल्याण विभाग के कैंप प्रभारी जीतमणि भट्ट को भी गिरफ्तार कर चुकी किया था। पुलिस ने बताया कि शेर सिंह तोमर ने वर्ष 2014 में नरेंद्रनगर में बतौर सहायक समाज कल्याण अधिकारी कार्यरत रहते हुए अन्नपूर्णा फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट चंबा में अनुसूचित जाति के आठ छात्रों का फर्जी दाखिला दिखाया।

इसके लिए शेर सिंह तोमर ने इंस्टीट्यूट के प्रबंधकों के साथ मिलकर छात्रों के फर्जी दस्तावेज तैयार किए। यही नहीं छात्रों का भौतिक सत्यापन फर्जी तरीके से दिखा रिपोर्ट तैयार की। देहरादून जनपद के कालसी के बिसोई गांव निवासी आरोपित शेर सिंह तोमर अक्टूबर 2017 में सेवानिवृत्त हो गए थे।

पुलिस ने गुरुवार को शेर सिंह तोमर को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। विवेचना अधिकारी एसआइ शिव मोहन शाह ने बताया कि इस मामले में और की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

पौड़ी का एक विद्यालय भी जांच की जद में 

छात्रवृत्ति घोटाले में टिहरी और हरिद्वार जनपद के बाद अब पौड़ी में कार्रवाई की बारी है। जिले का एक विद्यालय जांच के दायरे में है। एसएसपी पौड़ी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि जांच लगभग पूरी हो चुकी है। एक सप्ताह के भीतर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button