पटरी की मरम्मत के कारण बिहार से यूपी तक मेगा ब्लॉक में तीन घंटा तक रुक रुक कर चली ट्रेनें, मेमो निरस्त

रेलवे पटरी की मरम्मत के कारण बिहार से यूपी तक मेगा ब्लॉक में तीन घंटा तक रुक रुक कर कई ट्रनों का संचालन किया गया। वहीं मेगा ब्‍लॉक के चलते गाजीपुर होकर गुजरने वाली मेमो रविवार को निरस्त कर दी गई। इसकी वजह से दैनिक रेल यात्रियों को जहां दुश्‍वारी झेलनी पड़ी वहीं दूसरी ओर पीछे से आ रही अन्‍य ट्रेनें भी विलंबित हो गईं।

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के बिहार कारीसाथ और बिहिया स्टेशन के बीच अप और डाउन लाइन में रेल पटरी की मरम्मत के कारण तीन घंटा तक बक्सर से पीडीडीयू नगर जंक्शन तक विभिन्न ट्रेनों को आधा से एक घंटा तक विभिन्न स्टेशनों पर रोक-रोक कर चलाया गया। ट्रेल रेल विभाग द्वारा सुबह 9 बजे से 12 बजे तक मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसकी वजह से रेलवे अधिकारी ट्रेनों के आवागमन को लेकर सतर्क रहे और यातायात को लेकर सजगता बरतते हुए ट्रेनों को पास कराया।

जिसके कारण मेगा ब्लॉक में डाउन में तूफान एक्सप्रेस, पंडित दीनदयाल पटना पैसेंजर, जनशताब्दी एक्सप्रेस, ओखा गुवाहाटी, दादर गोहाटी एक्स, मगध एक्सप्रेस, सूरत भागलपुर आनंद विहार सियालदह, 63264 और 63234 मेमो तो वहीं अप में 63233 पटना वाराणसी मेमू को निरस्त कर दिया गया। वहीं ट्रेनों के विलंबित होने और मेमो ट्रेन के रद किए जाने से कई रेल यात्रियों को भी दुश्‍वारी झेलनी पड़ी।

Related Articles

Back to top button