जानिए आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल और डीजल के भाव

 पेट्रोल और डीजल का भाव आज बुधवार को यथावत बना हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के कई महानगरों में आज बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इससे पहले पिछले पांच दिनों से पेट्रोल के भाव में तेजी देखी जा रही थी। यहां बता दें कि पेट्रोल का भाव एक साल के उच्चतम स्तर पर बना हुआ है। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल व डीजल किस कीमत पर बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव अपनी पुरानी कीमत 74.76 रुपये पर बना हुआ है। वहीं, डीजल की कीमत भी अपने पुराने स्तर 65.73 रुपये प्रति लीटर पर ही बनी हुई है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां भी पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पेट्रोल यहां 77.44 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.14 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

उधर मायानगरी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यहां पेट्रोल 80.42 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.94 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा है। चेन्नई में आज बुधवार को पेट्रोल बिना किसी बदलाव के 77.72 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी अपने पुराने भाव 69.47 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज बुधवार को पेट्रोल 30 पैसे की बढ़त के साथ 78.98 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल 25 पैसे की बढ़त के साथ 71.04 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल अपने पुराने भाव 76.10 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डी़जल भी अपने पुराने स्तर 66.04 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है। उधर गुरुग्राम की बात करें, तो यहां भी आज बुधवार को पेट्रोल-डीजल का भाव यथावत बना हुआ है। यहां पेट्रोल 74.31 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.08 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button