ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु को अकेले दम पर पहुंचा दिया सेमीफाइनल में

Washington Sundar in Syed Mushtaq Ali Trophy 2019: सूरत में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आखिरी मुकाबले खेले जा रहे हैं। बुधवार को तमिलनाडु और झारखंड की टीम के बीच आखिरी सुपर लीग मैच खेला गया, जिसमें तमिलनाडु की टीम को जीत मिली। इसी मुकाबले में तमिलनाडु की टीम के ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर अकेले दम पर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

इस सुपर लीग मैच में झारखंड टीम के कप्तान सौरभ तिवारी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन तमिलनाडु की टीम ने झारखंड को संभलने का मौका नहीं दिया। झारखंड की टीम का 11 रन पर पहला विकेट गिरा और पूरी टीम 18.1 ओवर में 85 रन पर ढेर हो गई। तमिलनाडु की ओर से एम सिद्धार्थ ने 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि वाशिंगटन सुंदर ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 10 रन देकर 3 विकेट प्राप्त किए। एक-एक विकेट मुरगन अश्विन और रविश्रीनिवासन को मिला।

सुंदर और कार्तिक ने दिलाई जीत

उधर, 86 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम को 30 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। थोड़ी देर में दूसरा विकेट भी गिर गया, लेकिन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे वाशिंगटन सुंदर और नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान दिनेश कार्तिक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर तमिलनाडु को जीत दिला दी। इसी जीत के साथ तमिलनाडु की टीम सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।

सुंदर का हरफनमौला प्रदर्शन

पहले गेंद से 3 विकेट झटकने वाले वाशिंगटन सुंदर ने बल्ले से भी दमदार प्रदर्शन किया। सुंदर ने महज 22 गेंदों में 3 तूफानी छक्के लगाकर कुल 38 रन बटोरे। वहीं, कप्तान कार्तिक 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज का हिस्सा हैं। वाशिंगटन सुंदर लगातार भारतीय टीम में जगह बना रहे हैं। ऐसे में उनका टी20 वर्ल्ड कप खेलना लगभग तय है।

Related Articles

Back to top button