जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर चिदंबरम ने जताई चिंता, सरकार को अर्थव्यवस्था पर घेरा

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर के हालात को लेकर चिंता जताई। साथ ही सरकार को अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर घेरा।चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन रहे हैं। इससे पहले चिदंबरम आज संसद पहुंचे। संसद पहुंचे कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री पर तंज कसा है। पी चिदंबरम को कल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी। वहीं आज राज्यसभा में कराधान कानून(संशोधन) विधेयक 2019 पेश किया जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला निर्मला सीतारमण इसे राज्यसभा में पेश करेंगी।

महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर बोलीं सपा सांसद जया बच्‍चन

सपा सांसद जया बच्चन ने महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर कहा, ‘ये क्‍या हो रहा है अगर हम बहुत सख्त शब्द  का इस्तेमाल करते हैं तो हमें कहा जाता है कि आपको यह नहीं बोलना चाहिए था… अभी मुझे ऐसा लगता है कि कहीं गुस्से  में आप लोग मेरे सामने खड़े हैं, आपको पकड़ के न मार दूं।’ उन्होंने आगे कहा, ‘उत्तर प्रदेश में कहां सुरक्षा है। कहीं सुरक्षा नहीं। घटनाएं बताउंगी तो चौंक जाएंगे।’

गिनी के साथ संबंध सुधार को मिली नई दिशा

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, गिनी के विदेश मंत्री ममादी तौरे का स्‍वागत करने का मौका मिला। कोनाक्री में दूतावास खुलने से हमारे संबंध को नई दिशा मिलेगी। कोनाक्री जलापूर्ति परियोजना और दो सौर परियोजनाओं के लिए LOCs पर हस्ताक्षर करने का स्वागत करते हैं।

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध पर चिदंबरम हुए भावुक

महिलाओं के खिलाफ देश में बढ़ते अपराधों पर बोलते हुए कांग्रेस नेता पी चिदंबरम भावुक हो गए।उन्होंने कहा कि भारत के कई हिस्सों में कानून और व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर चिदंबरम का बयान

चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि जैसा कि मेरी कल रात 8 बजे रिहाई हुई, मैंने खुली हवा में सांस ली। मेरा पहला विचार और प्रार्थना कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों के लिए थी, जिन्हें 4 अगस्त, 2019 से अपनी बुनियादी स्वतंत्रता से वंचित कर दिया गया है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं उन राजनीतिक नेताओं के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, जिन्हें आरोपों के बिना हिरासत में लिया गया है।स्वतंत्रता अविभाज्य है, अगर हमें अपनी आजादी को संरक्षित करना चाहिए तो हमें उनकी आजादी के लिए लड़ना चाहिए।

चिदंबरम ने साथ ही कहा कि अगर सरकार मुझे ऐसा करने की अनुमति देती है तो मैं जम्मू और कश्मीर की यात्रा करना चाहता हूं।

चिदंबरम का अर्थव्यवस्था को लेकर हमला

चिदंबरम ने कहा है कि अगर विकास दर 5% को छूता है तो हम साल का अंत करने के लिए भाग्यशाली होंगे।कृपया याद रखें कि डॉ,  अरविंद सुब्रमण्यम की सतर्कता कि संदिग्ध कार्यप्रणाली के कारण इस सरकार के तहत 5%, वास्तव में 5% नहीं है, लेकिन लगभग 1.5% से कम है।

 

Related Articles

Back to top button