CM अशोक गहलोत ने बयान दिया फिल्म ‘पानीपत’ पर

सिनेमा के पर्दे पर फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज हो चुकी है. लेकिन रिलीज के बाद जैसे-जैसे इसकी पूरी कहानी लोग जान रहे हैं इसपर बवाल मच रहा है. राजस्थान और यूपी के कई शहरों में फिल्म पर बैन लगाने के लिए प्रदर्शन किया गया है. जयपुर में तो तोड़फोड़ भी की गई है. जाट समाज के लोगों को ‘पानीपत’ फिल्म के एक हिस्से से परेशानी है.

‘पानीपत’ फिल्म को लेकर हुए विवाद पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी बयान दिया है. गहलोत ने कहा कि ”किसी भी जाति धर्म का अपमान होता है तो इससे लोगों को तकलीफ होती है, इससे बचना चाहिए.” सीएम अशोक गहलोत ने यह भी कहा है कि ”बेहतर यही होगा कि सिनेमा चलाने वाले जाट समाज के लोगों से बात करें.”

राजस्थान की राजधानी जयपुर के मशहूर आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स में आज दोपहर दर्जन भर नौजवानों ने घुसकर तोड़फोड़ की और फिल्म का प्रसारण रोकने की कोशिश की. बाद में पुलिस की टीम पहुंची और तोड़फोड़ करने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया.
जयपुर में ही मशहूर राजमंदिर टॉकीज के बाहर जाट समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया जिसके बाद फिल्म बदल दी गई. भरतपुर में भी लोगों ने पुतला जलाकर अपना विरोध जताया. इसके अलावा यूपी के आगरा में आज लोगों ने पोस्टर बैनर लेकर कलेक्ट्रेट दफ्तर के बाहर फिल्म पर बैन लगाने की मांग की. फिलहाल फिल्म का ये विरोध शहर दर शहर बढ़ता जा रहा है.

Related Articles

Back to top button