बुरी तरह फंसे डोनाल्ड ट्रंप चैरिटी फंड के दुरुपयोग करने पर देने पड़े…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बुरी तरफ फंसते हुए नजर आ रहे हैं। एक चैरिटी फंड के दुरुपयोग करने पर उन्हें 20 लाख रुपये देने को कहा गया है। न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। भुगतान का आदेश पिछले महीने न्यूयॉर्क राज्य के जज ने दिया था। उन्हें जल्द से जल्द भुगतान करने के लिए फटकार भी लगाई गई थी।

बता दें कि साल 2018 में ट्रंप पर आरोप लगा था कि उन्होंने डोनाल्ड.जे. ट्रंप फाउंडेशन फंड का इस्तेमाल अपने निजी कामों के लिए किया। यही नहीं उन पर आरोप है कि इन पैसों का इस्तेमाल उन्होंने साल 2016 में कई अभियानों के लिए भी किया था।

कहा जा रहा हा कि इस फंड का इस्तेमाल करने के लिए ट्रंप ने अलग से एक चैरिटी बनाई। इसके बाद इन पैसों को इस्तेमाल आठ चैरिटी में इस्तेमाल की गई। इनमें आर्मी इमरजेंसी रिलीफ, चिल्ड्रन एड सोसाइटी, सिटीमलेस-ऑन-व्हील्स, एक घंटा, मार्था टेबल, यूनाइटेड नेग्रो कॉलेज फंड, यूनाइटेड वे ऑफ नेशनल कैपिटल एरिया और यूएस होलोकॉस्ट मेमोरियल म्यूजियम शामिल हैं। अलग-अलग चैरिटी का आरोप है कि ट्रंप ने उनके साथ धोखा दिया और उनके पैसों का गलत इस्तेमाल किया।

इस पूरे मामले पर ट्रंप की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप ने साल 2000 में इस चैरिटी का फंड अपने निजी कामों के लिए इस्तेमाल किया।

फिलहाल यह फाउंडेशन अभी बंद हो गई है, लेकिन इसके परिणाम काफी ट्रंप के लिए काफी बुरे साबित हो रहे हैं। बता दें कि अगले साल अमेरिका में राष्ट्रपित चुनाव होने हैं। ऐसे में यह मामला इस चुनाव को भी प्रभावित कर सकता है। बता दें कि इससे पहले हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस कार्यक्रम के तह डोनाल्ड ट्रंप के लिए नारा दिया था। अबकी बार डोनाल्ड ट्रंप। बता दें भारत में पीएम अबकी बार मोदी सरकार का नारा देते हैं।

Related Articles

Back to top button