राजधानी के मशहूर जनेश्वर मिश्र पार्क में राष्ट्रध्वज भी चढ़ गया अफसरों की लापरवाही की भेंट…

राजधानी के मशहूर जनेश्वर मिश्र पार्क में गर्व और आकर्षण का केंद्र है हमारा राष्ट्रीय ध्वज। हाल यह है कि राष्ट्रध्वज भी अफसरों की लापरवाही की भेंट चढ़ गया है। दो दिन से राष्ट्रीय ध्वज खराब मौसम की वजह से फटकर गिर गया है, लेकिन अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। पार्क में पड़ा हुआ तिरंंगा बारिश और तेज हवाओं से गीला हो चुका है।

पार्क में ध्वज का केवल पिलर रहा गया है, शिकायत के बावजूद भी अभी तक ध्वज को वहां से न हटाया गया है और न ही नए ध्वज को लगाया गया है।

जनेश्वर मिश्र पार्क में देश के सबसे ऊंचे राष्ट्र ध्वज का अपमान किया जा रहा है। देश के सबसे ऊंचे 207 फुट के राष्ट्र ध्वज का खिताब मिल चुका है। इसके बाद भी इसकी अनदेखी कर अपमानित किया जा रहा है। बुधवार को गिरे राष्ट्रीय ध्वज को एलडीए के अधिकारी ग्राउंड से उठा तक नहीं पाए हैं जिसकी वजह से वो बारिश में पूरी तरह से भीगकर गठरी बन गया है। वहीं झंडे के आगे सेल्फी खिंचवाकर अभिमान समझते हैं। लोगों ने इसकी शिकायत भी की है। वहीं महासमिति के उमाशंकर दुबे ने इसकी शिकायत उच्च स्तर पर की है। इससे पहले भी अक्टूबर में तेज बारिश के दौरान झंडा फट गया था। एलडीए की ओर से कहा गया है आज दोपहर तक झंडा बदल दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button