योगी ने सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि और कहा दिल को छु जाने वाली बात…

देश के प्रथम उप-प्रधानमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको नमन करते हुए कहा कि हम आपके सिद्धांतों का अनुपालन करते हुए आपके सपनों का भारत बनाने को अहर्निश प्रयत्नशील हैं। सीएम योगी ने कहा कि एनआरसी पर पूरा देश एकजुट हो, यही लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

राजधानी लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया। जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ का निर्माण किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार सरोवर के तय पर सरदार वल्लभ भाई पटेल के व्यक्तित्व के अनुरूप दुनियां की सबसे ऊंची प्रतिमा की स्थापना की गई है। आज उनका स्मरण राष्ट्रीय एकता के प्रेरित करता है। सरदार पटेल का महान व्यक्तित्व हम सबको कुप्रवृत्तियों से जूझने की शक्ति प्रदान करता है। सरदार पटेल के पवित्र जीवन आदर्शों पर चलते हुए ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की परिकल्पना को हमने साकार किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार को सरदार पटेल जी के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के आदर्शों पर चलते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को भारतीय विधान के अंतर्गत लाने में सफलता प्राप्त हुई। भारत की धरती दुनियाभर की पीड़ित और प्रताड़ित मानवता के लिए शरणस्थली रही है। भारत का यह मानवीय दृष्टिकोण हम सबने सिटिजन अमेंडमेंट बिल-2019 के रूप में दुनिया की मानवता के लिए एक आदर्श के रूप में पारित होते देखा है। NRC के मुद्दे पर हम देश की सुरक्षा में किसी प्रकार का कोई भी षड्यंत्र या सेंध को स्वीकार नहीं करेंगे। इसलिए पूरे देश को एकजुट होकर इस मुद्दे पर सहयोग देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button