ऑस्कर के लिए भारत की ओर से नॉमिनेटेड फ़िल्म ‘गली ब्वॉय के बाहर होने पर विवेक अग्निहोत्री ने कसा तंज

ऑस्कर के लिए भारत की ओर से नॉमिनेटेड फ़िल्म ‘गली ब्वॉय’ इस रेस से बाहर हो गई है। फिल्म के ऑस्कर से बाहर होने पर फैंस काफी निराश हैं। इसी बीच ‘द ताशकंद फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने इसको लेकर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर अपर्णा सेन को निशाने पर लिया है। अपर्णा ऑस्कर उस कमेटी की हेड थीं, जिसने ऑस्कर में भेजने के लिए फ़िल्म का चुनाव किया था।

फ़िल्ममेकर और डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने एक आर्टिकल की कटिंग पोस्ट करते हुए लिखा है, ‘यह शर्मिंदगी (गली ब्वॉय का बाहर होना) इसलिए हुई, क्योंकि गॉडमदर अपर्णा सेन ने उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक, मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ़ झांसी और द ताशकंद फाइल्स जैसी ओरिजिनल फ़िल्मों के ऊपर एक कॉपी फ़िल्म का चुनाव किया।’ विवेक ने जिस आर्टिकल का फोटो शेयर किया है, उसमें इस बात का जिक्र है कि ‘गली ब्वॉय’ साल 2002 में आई हॉलीवुड फ़िल्म ‘8 माइल्स’ से काफी हद तक मिलती है।

इसको लेकर कमेटी की हेड अपर्णा सेन का बयान भी सामने आया है। अपर्णा ने iwmbuzz.com से बात करते हुए कहा, ‘गली ब्वॉय को सबसे ज्यादा वोट्स मिले थे। इसकी आर्टिस्टिक मेरिट और साथ ही साथ लोकप्रियता की वजह से ज्यूरी को लगा कि यह फ़िल्म ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए फिट है।’

गली ब्वॉय के ऑस्कर अवॉर्ड रेस से बाहर होने पर फ़रहान अख्तर का भी बयान आया है। एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर फरहान इस फ़िल्म के बाहर होने से दुखी हैं। स्पॉटव्बॉय से बातचीत में उन्होंने अपना दुख ज़ाहिर किया है। उन्होंने कहा, ‘हम दुखी हैं कि गली ब्वॉय ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई, लेकिन खुशी इस बात की है कि वहां तक पहुंचे और मुकाबला किया।’

बता दें कि गली ब्वॉय को फ़रहान अख्त़र की बहन जोया अख़्तर ने डायरेक्ट किया था। इस फ़िल्म में मुंबई के स्ट्रीट रैपर की कहानी दिखाई गई है। इस फ़िल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। वहीं, सिद्धांत चतुर्वेदी ने भी अहम भूमिका निभाई है। फ़िल्म फरवरी में रिलीज़ हुई थी।

Related Articles

Back to top button