CAA के खिलाफ बवाल के बीच आज भी दिल्ली में एक और बड़े प्रदर्शन की आशंका

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली समेत देश के अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को हुए नागरिकता कानून पर घमासान के बीच आज फिर से दिल्ली में बड़े प्रदर्शन की आशंका है। भीम आर्मी ने आज जामा मस्जिद इलाके से जंतर-मंतर तक विरोध मार्च का आह्वान किया है। बताया जा रहा है कि भीम आर्मी का यह मार्च दोपहर एक बजे होगा। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इस विरोध-मार्च की इजाजत नहीं दी है। 

बताया जा रहा है कि आज भी दिन भर नागरिकता कानून के खिलाफ में प्रदर्शन करने के लिए लोग इंडिया गेट, जामिया मिल्लिया इस्लामिया और दिल्ली के अन्य इलाकों में जुटेंगे। बता दें कि करीब पिछले सप्ताह से ही प्रदर्शनकारी इन इलाकों में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जुमे की नमाज की वजह से भी ऐसी आशंका जताई जा रही है कि लोग घरों से बाहर निकलेंगे और प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, पुलिस भी जुमे की नमाज को लेकर काफी सतर्क है।

इधर दिल्ली मेट्रो ने शुक्रवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जसोला विहार-शाहीन बाग मेट्रो स्टेशन समेत दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशनों को खोल दिया। हालांकि, सुबह में ही डीएमआरसी ने ट्वीट कर जामिया और जसोला विहार मेट्रो पर एंट्री-एग्जिट बंद होने की खबर दी थी, मगर तुरंत फिर सामान्य कर दिया गया। डीएमआरसी ने अपने ट्वीट में कहा कि सभी मेट्रो स्टेशनों पर सेवा सामान्य रूप से बहाल हो गईं हैं।

Related Articles

Back to top button