श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आबिद अली ने शतक बनाकर रच दिया इतिहास

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर आबिद अली ने श्रीलंका का खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कराची टेस्ट मैच के तीसरे दिन 36 साल के आबिद ने दूसरी पारी में शानदार शतक जमाया। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में यह उनका लगातार दूसरा टेस्ट शतक है। ऐसा करने वाले आबिद पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए है।

श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में आबिद अली ने शतक बनाकर इतिहास रच दिया। पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में आज तक कोई भी बल्लेबाज टेस्ट में लगातार दो मुकाबले में शतक नहीं बना पाया था। उन्होंने अपने खेले पहले दो टेस्ट मैच में शतक बनाकर नया कमाल किया है।

आबिद बने पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज

रावलपिंडी टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ टेसट करियर की शुरुआत करने वाले आबिद अली ने शतक से आगाज किया था। अब दूसरे मुकाबले में पहली पारी में फेल रहने के बाद उन्होंने दूसरी पारी में शानदार सेंचुरी जमाई। इससे पहले यासिर अहमद ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक बनाया था। वहीं वजाहतुल्लाह वस्ती ने अपने दूसरे टेस्ट मैच में दो शतक बनाया था। लेकिन डेब्यू के बाद लगातार दो टेस्ट शतक बनाने वाले आबिद पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं।

आबिद ने जमाया शानदार शतक

श्रीलंका के खिलाफ कराची में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में आबिद ने शतक बनाया। पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे आबिद 66 गेंद पर 38 रन बनाकर आउट हुए थे। आबिद ने दूसरी पारी में 137 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया।

Related Articles

Back to top button