Vodafone-Idea ने अपने यूजर्स के लिए लॉन्च किए चार और नए प्रीपेड प्लान्स….

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने अपने यूजर्स के लिए चार और नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। ये प्लान्स Rs 39 से लेकर Rs 269 के बीच लॉन्च किए गए हैं। इन प्लान्स में यूजर्स को 56 दिनों की वैलिडिटी तक ऑफर की जा रही है। साथ ही साथ यूजर्स को कॉलिंग और डाटा के बेनिफिट्स भी ऑफर किए जा रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में टेलिकॉम कंपनियों ने अपने कई नए प्रीपेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। ये प्रीपेड प्लान्स पहले के प्रीपेड प्लान्स के मुकाबले 43 फीसद तक ज्यादा कीमत में लॉन्च किए गए हैं। दरअसल, अक्टूबर में सुप्रीम कोर्ट के AGR पर आए फैसले और साल-दर-साल ARPU (एवरेज रिवेन्यू पर यूजर) में लगातार हो रही गिरावट के बाद से टेलिकॉम कंपनियों ने अपने प्लान्स की दरें बढ़ाने का निर्णय लिया है।

Vodafone-Idea के नए प्रीपेड प्लान्स

नए प्रीपेड प्लान की बात करें तो शुरुआती प्लान Rs 39 का है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान की सबसे खास बात ये है कि इसमें फुल टॉक टाइम के साथ ही 100MB डाटा भी ऑफर किया जा रहा है। हालांकि, ये प्लान ऑफर बेस्ड है, यानि की इस प्लान का लाभ केवल चुनिंदा यूजर्स ही उठा पाएंगे।

अब बात करते हैं Rs 129 और Rs 199 के प्रीपेड प्लान के बारे में। Rs 129 वाले प्रीपेड प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को रोमिंग में भी फ्री कॉलिंग का ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स को 2GB डाटा और 300 SMS भी ऑफर किया जा रहा है।

Rs 199 वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को अनलिमेट वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ हर रोज 1GB डाटा और 100 फ्री SMS ऑफर की जा रही है। इस प्लान की वैलिडिटी 21 दिनों की है। इसके अलावा कंपनी ने पिछले दिनों ही Rs 219 का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था, जिसमें यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 1GB डाटा और 100 SMS ऑफर किया जा रहा है।

Rs 269 वाले प्रीपेड प्लान की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इस प्लान में 4GB डाटा के साथ ही अनलिमिडेट वॉयस कॉलिंग सभी नेटवर्क और नेशनल रोमिंग में ऑफर की जा रही है। इस प्लान में कुल 600 फ्री SMS 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ ऑफर की जा रही है।

Related Articles

Back to top button