बिहार बंद के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में हिंसा करने के आरोपितों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

CAA Bihar Protest: बिहार बंद (Bihar Bandh) के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ में हिंसा (Fulwarisarif Violence) फैलाने के आरोपितों को चिह्नित कर पटना पुलिस अब बड़ी कार्रवाई कर रही है। आधी रात के बाद धर-पकड़ की एसएसपी गरिमा मलिक के नेतृत्व में मेगा छापेमारी अभियान चला। सिटी एसपी (पश्चिमी) अभिनव कुमार के साथ तीन डीएसपी और एक दर्जन इंस्पेक्टरों वाली टीम ने 40 नामजद अभियुक्तों के घरों पर दबिश दी। करीब डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। कार्रवाई रविवार को भी जारी है।

बिहार बंद के दौरान भड़की थी हिंसा

विदित हो कि शनिवार को राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के बिहार बंद के दौरान पटना के फुलवारीशरीफ के शहीद चौक से लोगों ने नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला था। टमटम पड़ाव पहुंचने के बाद भीड़ संगतपर मोहल्ले में घुसने की जिद पर अड़ गई थी। संगतपर निवासियों ने जुलूस का रास्ता रोक लिया था। पुलिस ने भी उन्हें आगे बढऩे की अनुमति नहीं दी, जिसके बाद जुलूस में शामिल उपद्रवियों ने एक धार्मिक स्थल में तोडफ़ोड़ व आगजनी की। इससे विवाद ने विकराल रूप ले लिया। दोनों गुटों के बीच जमकर पत्थरबाजी (Stone Pelting) और फायरिंग (Firing) हुई।

अब शुरू हो गई पुलिस कार्रवाई

उत्पात को शांत कराने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वीडियो रिकार्डिंग (Video Recording) और फोटो (Photo) जुटाने में जुटे रहे। देर रात तक प्राप्त जानकारी के बाद पुलिस टीम गठित कर पहचाने गए आरोपितों के घर पर छापेमारी हुई। घरवालों से पूछताछ की जा रही। अधिसंख्य आरोपित घर छोड़कर फरार बताए गए हैं। डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस सख्ती के मूड में पटना पुलिस

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए रविवार को भी कार्रवाई जारी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रविवार को अन्य प्रमुख आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी। हंगामा, तोडफ़ोड़ और गोलीबारी करने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती के मूड में है।

Related Articles

Back to top button