रायबरेली में एक इमारत में लगी आग पुलिस ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला….

कोतवाली क्षेत्र के घोसियाना मुहल्ले में रविवार की रात एक इमारत में आग लग गई। भवन के ऊपरी मंजिल में कई लोग फंस गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। जिसके बाद उनकी जान बची। फिर रात 10 बजे तक आग बुझाने की मशक्कत जारी रही।

घोसियाना मुहल्ला निवासी निर्मल कुमार गुप्ता का कपड़े का व्यवसाय है। अपने तीन मंजिल के मकान में ही नीचे के दो मंजिल में व्यवसाय करते हैं। जबकि तीसरी मंजिल में उनका परिवार रहता है। बताते हैं कि रविवार की रात अचानक इस मकान में आग लग गई। दुकान से लगी आग दूसरी मंजिल पर स्थित गोदाम तक पहुंच गई थी। नीचे दुकान का शटर समेत बाहर निकलने के सारे रास्ते बंद थे। दो बच्चों और एक महिला समेत परिवार के कई लोग ऊपर फंस गए थे। आग लगातार बढ़ती जा रही थी। लोग दहशत में थे। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस और अग्निशमन के कर्मचारियों ने आग बुझाने के साथ ही फंसे हुए लोगों को निकालने के प्रयास शुरू किए। पड़ोसियों की छत से उनके घर में दाखिल हुए। फिर सभी को एक-एक करके बाहर निकाला। इस तरह आग में फंसे लोगों की जान बची। इसके बाद घंटों आग बुझाने के प्रयास हुए। दो-दो फायरब्रिगेड की गाड़ियां बुला ली गईं थीं। मगर, रात 10 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका था।

थानेदार की शैली को हर किसी ने सराहा : पहली मंजिल आग और धुआं इतना कि घर के अंदर जाने-निकलने के सारे रास्ते बंद से हो गए। आग की लपटें दूसरी मंजिल तक पहुंच गईं। परिवार तीसरी मंजिल पर था, ऐसे में पुलिस पीछे से बचाने के लिए सीढ़ियों की व्यवस्था करके पहुंची।

Related Articles

Back to top button