मार्च में गरीबों को परोसी जाएगी अन्नपूर्णा थाली, निगम परिसर में हो रहा अन्नपूर्णा कैंटीन का निर्माण

दिन भर की हाड़तोड़ मेहनत करने वालों को अब भूखे पेट नहीं सोना पड़ेगा। नगर निगम दिहाड़ी मजदूरों और गरीबों को 10 रुपये में भर पेट भोजन उपलब्ध कराएगा। निगम परिसर में नवाब यूसुफ रोड की तरफ निर्माणाधीन अन्नपूर्णा कैंटीन डेढ़ माह में पूरी हो जाएगी। इसके बाद अन्नपूर्णां कैंटीन के संचालन की जिम्मेदारी देने के लिए जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा और इसके बाद मार्च के महीने में कैंटीन की सुविधा शुरू हो जाएगी।

कुंभ के पूर्व ही अन्नपूर्णां कैंटीन खोलने की नगर निगम की योजना थी

स्मार्ट सिटी योजना के पहले चरण में कुंभ मेला-2019 से पहले ही नगर आयुक्त कार्यालय के समीप अन्नपूर्णां कैंटीन खोलने की नगर निगम ने योजना बनाई थी। हालांकि किन्हीं कारणों की वजह से इस योजना को टाल दिया गया था। कुंभ मेले के बाद दोबारा इस पर विचार किया गया। विमर्श के बाद अन्नपूर्णा कैंटीन बनाने के स्थान बदल दिया गया। अब 25 लाख रुपये की लागत से सिविल लाइंस स्थित नवाब युसूफ रोड की तरफ नगर निगम परिसर में ही कैंटीन बनाई जा रही है। कैंटीन का एक द्वार मुख्य सड़क और दूसरा परिसर के भीतर से बनाया जाएगा ताकि कैंटीन में आने-जाने वाले लोगों को दिक्कत न हो।

एक नजर इधर भी

10 रुपये में दिहाड़ी मजदूर, गरीब लोगों को मिलेगा भर पेट भोजन

25 लाख से नवाब युसूफ रोड की तरफ नगर निगम परिसर में बन रही

महापौर ने कहा-अन्नपूर्णां कैंटीन के  संचालन की जिम्मेदारी एनजीओ पर

इस संबंध में महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी का कहना है कि अन्नपूर्णां कैंटीन के संचालन का जिम्मा एनजीओ को दिया जाएगा। कैंटीन में रोजाना कितने लोगों को खाना मिलेगा, रियायती दरों पर कैसे गरीबों को खाना दिया जाएगा, इन बिंदुओं पर जल्द ही मंथन किया जाएगा। हालांकि उम्मीद है कि मार्च से कैंटीन शुरू हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button