इन दिनों क्रिसमस त्योहार की तैयारियां जोरों पर, जगह-जगह सांता क्लॉज के परिधान और लगे क्रिसमस ट्री के स्टॉल

सर्दी में ठंडा पड़ा बाजार इन दिनों जिंगल कर रहा है। वजह है क्रिसमस यानी बड़ा दिन। इस समय शहर में ईसाइयों के इस प्रमुख त्योहार की तैयारियां जोरों पर हैं। बाजार में जगह-जगह सांता क्लॉज के परिधान, क्रिसमस ट्री, लाइट और डेकोरेशन के स्टॉल लगे हुए हैं।

बाजार में जिंगल बेल-जिंगल बेल… गीत गाने वाले रोबोट लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। इस विशेष मौके पर परिचितों और रिश्तेदारों को बधाई देने के लिए लोग उपहारों की भी खूब खरीददारी कर रहे हैं। गिफ्ट शॉप संचालकों की मानें तो ज्यादातर लोग क्रिसमस पर उपहार में देने के लिए उपयोगी वस्तुओं की खरीददारी करना पसंद कर रहे हैं। क्रॉकरी, घर की सजावट का सामान और लेडीज पर्स जैसे सामान अधिक बिक रहे हैं।

जीरो साइज की सांता ड्रेस भी उपलब्ध

झंडा बाजार स्थित गावा जी स्टोर के मालिक जसवंत ने बताया कि बाजार में जीरो से छह साल तक के बच्चों के लिए भी क्रिसमस ड्रेस उपलब्ध है। इसकी कीमत सौ रुपये से शुरू है। ट्री-डेकोरेशन के लिए सजावट का सामान 40 रुपये से आरंभ है। जसवंत ने बताया कि सांता की टोपी की शुरुआती कीमत 20 रुपये है। जबकि टेडी की कीमत 20 से 60 रुपये तक है।

कॉम्बो पैक में सजावट का सारा सामान

डेकोरेशन के लिए अलग से सामान खरीदने की सिरदर्दी से बचने के लिए आप कॉम्बो पैक ऑफ गिफ्ट बॉक्स खरीद सकते हैं। इसमें क्रिसमस-ट्री को सजाने के लिए स्टार, बॉल, बॉक्स और छोटे बड़े बेल शामिल हैं। रामलीला बाजार स्थित ब्ल्यू वर्ड दुकान के मालिक प्रवीण गर्ग ने बताया कि इस बॉक्स की कीमत 100 रुपये से आरंभ है।

सात फुट का पाम ट्री

इस बार बाजार में क्रिसमस ट्री की बहार है। सहारनपुर चौक स्थित बनवारी लाल आत्माराम दुकान के मालिक प्रतीक ने बताया कि वैसे तो बाजार में बहुत से क्रिसमस-ट्री हैं। लेकिन, इस बार सात फुट का पाम ट्री आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यह समान्य डेकोरेशन को भी चार चांद लगा देगा। इसकी कीमत 1200 रुपये है। वहीं, सामान्य क्रिसमस ट्री 150 रुपये से उपलब्ध हैं। ट्री को सजाने के लिए तरह-तरह की लडिय़ां और एलईडी लाइट भी उपलब्ध है।

Related Articles

Back to top button