लखनऊ PM मोदी के आगमन पर प्रशासन अलर्ट, सादे कपड़ों में तैनात की गई पुलिस फोर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजधानी लखनऊ में रहेंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक मशीनरी अलर्ट पर है। शहर में उपद्रव के बाद कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर तैनात प्रशासनिक अफसरों के लिए प्रधानमंत्री का कार्यक्रम सकुशल संपन्न कराने की चुनौती है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। हजरतगंज इलाके में रुफ टॉप पर कमांडो तैनात किए गए हैं, जो छतों से निगरानी करेंगे। पुराने लखनऊ में भी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

19 दिसंबर को शहर में हुई हिंसा के बाद से खुफिया विभाग ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। पुलिस ने हजरतगंज की तरफ आने वाले सभी मार्गों पर बैरिकेडिंग की है, जिससे कार्यक्रम के दौरान कोई संगठन अथवा किसी पार्टी के कार्यकर्ता हजरतगंज की तरफ न आ सकें। सादे कपड़ों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो हर तरफ नजर रखेगी।

अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को लोकभवन में लगाई गई पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर ढाई बजे करीब राजधानी एयरपोर्ट पहुंचेगे। वहां से लोकभवन के लिए चॉपर से लॉमार्ट कॉलेज पर बने हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद वह सड़क मार्ग से लोक भवन जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास करेंगे। दोनों ही कार्यक्रम लोक भवन में होंगे। लोक भवन से ही प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। करीब पांच बजे प्रधानमंत्री दिल्ली प्रस्थान करेंगे।

25 फुट ऊंची प्रतिमा जयपुर मेें बनी  

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा कांस्य धातु से निर्मित है। इसे योगी आदित्यनाथ सरकार ने जयपुर में बनवाया है।

डीएम ने लिया तैयारियों का जायजा 

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने मंगलवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल के अलावा लॉमार्ट मैदान और एयरपोर्ट पर तैयारियों को देखा। डीएम ने सभी अधिकारियों को ड्यूटी प्वाइंट पर समय से पहले पहुंचने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ट्रांस गोमती विश्वभूषण मिश्र के मुताबिक, पीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट है। छह अपर जिलाधिकारियों को तैनात किया गया है। इनमें चार एडीएम कार्यक्रम स्थल पर ही रहेंगे। इसके अलावा आठ एसडीएम और तीन तहसीलदार, एक नायब व तीन विभागीय अधिकारियों को लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button