Aus vs NZ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन स्मिथ के खिलाफ मेलबर्न में न्यूजीलैंड के फैंस ने की हूटिंग…

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन जमकर हूटिंग की गई। बॉल टैंपरिंग में दोषी पाए गए स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबंध लगाया था। बॉक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को स्मिथ के खिलाफ मेलबर्न में न्यूजीलैंड के फैंस ने हूटिंग की।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मेजबान ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने उतरी थी। ओपनर डेविड वार्नर को टिम साउदी ने आउट वापस भेजा। उनके आउट होने के बाद जब स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी के लिए पवेलियन से मैदान की तरफ जा रहे थे तब न्यूजीलैंड के फैंस ने उनके खिलाफ हूटिंग की।

गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुरू हुआ। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जो बर्न्स बिना खाता खोले वापस लौट गए इसके बाद डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने ने पारी को संभाला। लंच करीब 41 रन स्कोर पर वार्नर का विकेट गिरा। इसके बाद जब स्मिथ मैदान पर बल्लेबाजी के लिए जा रहे थे तब न्यूजीलैंड टीम को चीयर करने पहुंचे फैंस उनकी हूटिंग की।

न्यूजीलैंड की एक साइट stuff.co.nz के मुताबिक मैच देखने आए दर्शकों ने स्मिथ को देखकर हवा में पेपर जैसा कुछ लहराकर गुस्सा दिलाने की कोशिश की। ओलंपिक स्टैंड की तरफ मौजूद दर्शकों ने हवा में सैंडपेपर जैसा कुछ लहराया था। केप टाउन टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्मिथ की नाम सैंडपेपर विवाद में ही आया था।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2018 में बॉल टैंपरिंग की थी। उन्होंने सैंड पेपर से गेंद को घिसकर खुरदरा करने की कोशिश की थी जो कैमरे में कैद हो गया था। केप टाउन टेस्ट मैच में हुए इस विवाद के बाद स्मिथ पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साथ इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

Related Articles

Back to top button