रात में सोते समय ब्रा पहननी चाहिये या नहीं ?

रात के समय सोते वक्त कई महिलाएं ब्रा पहनकर नहीं सोती हैं, जिसका एक ही कारण है आराम की सांस. मगर कुछ ऐसी भी महिलाएं होती है जिन्‍हें रात में सोते वक्‍त ब्रा पहने बिना नींद नहीं आती. डॉक्‍टरों के मुताबिक, रात में सोते वक्त आप ब्रा पहने या नहीं, इससे किसी बात का कोई फर्क नहीं होता.

मतलब यह है की रात में ब्रा पहनकर सोने का किसी तरह का कोई फायदा या नुकसान नहीं है. परन्तु यह निर्भर आप पर रहता है कि रात में सोते समय ब्रा पहनकर आप कितना सहज महसूस करती हैं. परन्तु इस बात का ध्यान दे की आप रात में सोते समय ब्रा पहन कर सोना चाहती हैं, तो एक लाइट वेट और ढीली ब्रा पहने.

टाइट ब्रा आपको रात में सोते वक्‍त परेशान कर सकती है, इसके अलावा यदि आपके ब्रेस्‍ट बड़े आकार के हैं तो भी रात को ब्रा पहन कर सो सकती हैं, जिससे वह ढीले ना पड़ें. सोते समय ब्रा पहनने से रक्त के परिसंचरण में रूकावट आती है, आप इलास्टिक वाली टाइट फिट ब्रा पहनती हैं, तो ऐसा होने की संभावना होती है. इसकी जगह पर आप स्पोर्ट्स ब्रा का विकल्प चुनें जो अधिक आरामदायक होगा. वैसे आपको रात में ब्रा उतार कर ही सोना चाहिये क्‍योंकि दिनभर और रातभर ब्रा पहनने से उस स्‍थान पर पिगमेंटेशन बढ़ जाता है जहां कि इलास्‍टिक टाइट होती है. इसलिये अगर आप ब्रा पहन रही हैं, तो ढीली पहनें.

Related Articles

Back to top button