तीन जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज आगमन होगा…

 तीन जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का प्रयागराज आगमन होगा। सीएम श्रृंगवेरपुर में करेंगे गंगा यात्रा का स्वागत करेंगे। उनके आगमन को लेकर तैयारी का जायजा लेने के लिए डीएम और सीडीओ श्रृंगवेरपुर  पहुंचे। श्रृंगवेरपुर धाम को चमकाने के लिए साफ-सफाई सहित कराए गए अन्य कार्य व व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तेजी लाने का निर्देश दिया।

डीएम बोले, ऐसी लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी

डीएम भानु चंद्र गोस्वामी और सीडीओ प्रेम रतन सिंह श्रृंगवेरपुर घाट पहुंचे। घाट के नीचे समतल हो रही भूमि का जायजा लिया। मुख्य घाट स्थित मां शांता और श्रृंगी ऋषि के मंदिर की सीढिय़ां ठीक करने, दीवार तोड़कर बगल की जमीन पर खूबसूरत रेलिंग लगाकर रंगाई-पुताई को कहा। घाट के ऊपर सड़क किनारे नाली की खोदाई के बाद खाली जगह देख डीएम नाराज हुए। कहा कि ऐसी लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी। साथ ही मुख्य घाट और सड़क किनारे दुकानों के बाहर पॉलीथिन हटाने को कहा। फिर रामायण सर्किट में काफी देर तक विभागीय अधिकारियों से बातचीत की। रवाना होने के दौरान कहा कि रामायण मेला समिति भी सहयोग करे जिससे मुख्यमंत्री के आगमन पर भव्यता प्रदर्शित हो।

घाट समतल करने को हटेंगी चौकियां

माघ मेले में स्नान को श्रृंगवेरपुरधाम आने वाले श्रद्धालुओं की सहूलियत को चौकियां हटाकर घाट समतल किया जाएगा। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीओ सोरांव अमित श्रीवास्तव व नवाबगंज थाना प्रभारी सुरेश ङ्क्षसह मय फोर्स घाट पर पहुंचे और पंडा समाज के अध्यक्ष काली सहायक त्रिपाठी को चौकियां हटाने को कहा। क्षेत्राधिकारी ने सुरक्षा को लेकर श्रृंगवेरपुर चौकी प्रभारी अजय ङ्क्षसह से विमर्श किया। बता दें कि मुख्य घाट छोड़कर काफी दूर गंगा प्रवाहित हो रही हैं। लोगों को काफी दूर रेत पर चलना पड़ता है।

Related Articles

Back to top button