इस तरह करें डायमंड शेप फेस का मेकअप, खूबसूरती में होगा गजब इजाफा

अक्सर आपने महसूस किया होगा कि पार्लर में जब आप मेकअप करवानी जाती हैं तो उनके द्वारा आपक चहरे के अनुसार मेकअप किया जाता है ताकि आपकी खूबसूरती में और निखार आए। जी हां, मेकअप को चहरे के शेप के अनुसार किया जाए तो इसकी रंगत निखर कर आती हैं। आज हम इस कड़ी में आपके लिए वी लाइन शेप अर्थात डायमंड शेप्ड फेस से जुड़े मेकअप टिप्स की जानकारी लेकर आए हैं ताकि आपकी अच्छे से मेकअप कर पाएं और खूबसूरती पा सकें। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

– वी लाइन शेप फेस के लिए सबसे पहले चेहरे की जॉ लाइन और माथे को थोड़ा चौड़ा और चीकबोन्स को थोड़ा पतला किया जा सकता है। इसके लिए आपको अपने माथे और चिन के बीच में एक संतुलन बैठाना होगा, जिससे आपकी चीकबोन्स की चौड़ाई थोड़ी कम हो सके। इसके लिए आपको दो से ज्यादा शेड्स को लगाने से बचना है। आपको इस बात का ध्यान रखना है कि शेड्स आपकी त्वचा के रंग से ज्यादा गहरा न हो।

beauty tips,beauty tips in hindim makeup tips,diamond shaped face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, डायमंड शेप फेस का मेकअप

– अपने रोज के फाउंडेशन से दो शेड ज्यादा डार्क कलर फाउंडेशन को अपनी चिन की नोक पर लगाएं। ऐसा करने पर आपकी चिन दिखने में थोड़ी-सी चौड़ी लगेगी। अब अपने माथे से हेयरलाइन की तरफ इसी डार्क फाउंडेशन का प्रयोग करें। आखिर में हाइलाइटिंग प्रोडक्ट या फिर हल्के शेड का फाउंडेशन चिन और माथे को कवर करते हुए लगाएं। दोनों को अच्छी तरह से ब्लेंड करें, जिससे पता न चले कि एक फाउंडेशन कहां से शुरू हुआ है और दूसरा कहां खत्म हुआ है।

– वी लाइन शेप फेस का मेकअप करते समय ब्लश को चीकबोन्स के निचले हिस्से में लगाकर चीकबोन्स पर लगाएं। ब्लश का शेड चुनते हुए हल्के और गाढ़े पिंक की जगह डार्क पीच या ब्राउन कलर के ब्लश को चुनें। कोशिश कीजिए कि शाइनी और ब्राइट ब्लश न लगाएं, क्योंकि इससे आपके गाल ज्यादा फूले हुए लगेंगे। यहां भी ब्लश को बाकी मेकअप के साथ पूरी तरह से ब्लेंड कर लें, जिससे इसकी शार्प लाइन न दिखे। आपके माथे को चौड़ा दिखाने के लिए जरूरी है कि आईब्रोज सेंटर से थोड़ी अलग हों। इसके लिए आई ब्रो के आखिर में ऊंची आर्क वाली आइब्रो शेप अच्छी रहेगी।

beauty tips,beauty tips in hindim makeup tips,diamond shaped face ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, मेकअप टिप्स, डायमंड शेप फेस का मेकअप

– होठों पर लिप लाइनर लगते समय अपनी सामान्य लाइन को ही फॉलो करें। अगर आप अपने होठों को चौड़ा करेंगी तो आपकी चिन पतली दिखने लगेगी, इसलिए ऐसा करने से बचें। ब्राइट और ग्लॉसी लिप कलर के बजाय मैट लिपस्टिक का प्रयोग करें और अपने होंठों को मोटा दिखाने की कोशिश करें। ये आपके लिप्स को प्लम्प शेप देगा। इसके साथ ही ये आपके लिप्स को और ज्यादा ड्रामेटिक दिखाएगा। अगर आप अपने लिप्स को और ज्यादा ड्रामेटिक दिखाना चाहती हैं, तो लिप कलर को अपनी जॉ लाइन से थोड़ा दूर रखें।

– अगर आप चश्मे का यूज करती हैं, तो वी शेप फेस ऊपर से काफी पतला होने कि कारण आपके लिए कैट आई फ्रेम सही विकल्प होगा। वी शेप फेस पर लंबे और कर्व्स वाले इयररिंग्स अच्छे लगते हैं। अधिक स्टोन वाले और हूप इयररिंग्स भी इस तरह के चेहरे पर काफी जंचते हैं। अगर आपका चेहरा भी वी शेप है, तो लंबे इयररिंग्स न पहनें। ईयर कफ भी वी शेप फेस पर खूबसूरत लगेंगे, इन्हें भी आप ट्राई कर सकती हैं।

Related Articles

Back to top button