भारत में लॉन्च होने वाले साल के पहले स्मार्टफोन Vivo S1 Pro में क्या है खास

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo साल की शुरुआत में 4 जनवरी को इस साल का पहला स्मार्टफोन भारत में लॉन्च करने जा रहा है। ये स्मार्टफोन अगस्त में लॉन्च हुए Vivo S1 (रिव्यू) का हाई एंड वेरिएंट है। आपको बता दें कि पिछले साल कंपनी ने अपने S-सीरीज के पहले स्मार्टफोन को भारत समेत दुनिया के कई देशों में लॉन्च किया था।

ये स्मार्टफोन खुबसूरत डिजाइन और बेहतर सेल्फी कैमरे फीचर्स की वजह से लोगों को पसंद आया था। अब कंपनी साल की शुरुआत में इस सीरीज के एक और स्मार्टफोन Vivo S1 Pro को लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन को पहले ही फिलिपिंस में लॉन्च क्या जा चुका है। साथ ही इसे भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India पर लिस्ट किया जा चुका है। इस स्मार्टफोन के कई फीचर्स भी आधिकारिक तौर पर शेयर किए जा चुके हैं। आइए, जानते हैं भारत में साल के पहले लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में क्या खास फीचर्स हो सकते हैं?

सुपर AMOLED डिस्प्ले

इस स्मार्टफोन में 6.38 इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है। साथ ही साथ सिक्युरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन में फुल एचडी रिजोल्युशन के साथ ही वाटरड्रॉप नॉच फीचर भी देखा जा सकता है।

Diamond शेप्ड क्वॉड रियर कैमरा

इस स्मार्टफोन के हाल ही में जारी हुए टीजर के मुताबिक, इसमें क्वॉड रियर कैमरा सेट-अप दिया जा सकता है। इसके क्वॉड रियर कैमरा का डिजाइन Diamond शेप्ड में दिया गया है, जो कि पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स के कैमरे से हट के है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया जा सकता है। 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही मैक्रो लेंस दिया जा सकता है।

32MP सेल्फी कैमरा

इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन की तरह ही इसमें 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इसमें यूजर्स को नाइट मोड सेल्फी क्लिक करने का फीचर मिल सकता है।

दमदार बैटरी और प्रोसेसर

फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इसमें दमदार क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 चिपसेट प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन एक ही स्टोरेज ऑप्शन 8GB +128GB में आ सकते हैं। फोन की इंटरनल स्टोरेज को 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कीमत

इस स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसे भी Sub-20K सेग्मेंट में लॉन्च किया जा सकता है। पिछले दिनों लीक हुई कीमत की बात करें तो इसे Rs 19,990 की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button