लाबुशाने ने तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड, दोहरा शतक जमा रच दिया इतिहास

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबला में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने ने दोहरा शतक जमाया। बेमिसाल फॉर्म में चल रहे लाबुशाने का यह टेस्ट में पहला दोहरा शतक है। सिडनी में दोहरा शतक जमाने के साथ ही इस युवा बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार रनों की बारिश करने वाले मार्नस लाबुशाने ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी धमाल जारी रखा। सिडनी टेस्ट मैच के दूसरे दिन लाबुशाने ने बेहतरीन दोहरा शतक बनाया। इस एक दोहरे शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 454 रन का स्कोर खड़ा किया। लाबुशाने ने इस पारी के दौरान कई कीर्तिमान स्थापित किए। लाबुशाने ने 215 रन की पारी के दौरान ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

लाबुशाने निकले ब्रैडमैन से आगे

सिडनी में दोहरा शतक बनाने के साथ लाबुशाने ने ब्रैडमैन के एक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा। 5 टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब वह ब्रैडमैन से आगे निकल गए हैं। लाबुशाने ने 7 पारियों में कुल 837 रन बनाए हैं जबकि ब्रैडमैन के नाम 9 पारियों (साल 1936-37) में 810 रन का रिकॉर्ड था। इससे पहले उन्होंने 6 पारियों (साल 1931-32) में 816 रन भी बनाए थे।

स्मिथ को भी लाबुशाने ने किया पीछे

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से टेस्ट में सबसे शानदार औसत डॉन ब्रैडमैन का है। उन्होंने 99.94 के अद्भुत औसत से रन बनाए हैं। इस मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ 62.84 के औसत के साथ दूसरे नंबर पर थे। अब लाबुशाने ने 63.63 की औसत से रन बनाते हुए उन्हें तीसरे नंबर पर धकेल दिया है।

Related Articles

Back to top button