Ind vs SL पहले मैच में शिखर धवन और जसप्रीत बुमराह पर टिकी होंगी सबकी निगाहें

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी-20 मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। कागज पर मेजबान भारतीय टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। मेजबान भारत नए साल का पहला मुकाबला खेलने उतरेगा और टीम जीत से साल की शुरआत करना चाहेगी। भारतीय टीम बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को हराने के बाद मजबूत हौसले से मैदान पर उतरेगी। दोनों ही टीमों ने शनिवार को अभ्यास के जरिए अपनी तैयारियों को पुख्ता किया।

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर शिखर धवन पर सभी की निगाहें होंगी, जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। मैच से पहले शहर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर चिंताएं थीं क्योंकि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर असम में उग्र विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा कारणों से मोबाइल और पर्स के अलावा अन्य कोई चीज प्रशंसकों साथ में ले जाने की मनाही है।

नंबर गेम-

01 टी–20 अंतरराष्ट्रीय बारसापारा स्टेडियम में खेला गया है। यह मैच भारत ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट से गंवाया था।

-06 द्विपक्षीय टी-20 सीरीज भारत-श्रीलंका में हुई हैं। जिनमें भारत पांच में जीता और एक बराबर रही है।

-05 पिछले घरेलू टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत ने श्रीलंका को हराया है। उसे श्रीलंका से पिछली घरेलू हार 2016 में पुणे में मिली थी।

-16 में से 11 टी-20 मैचों में भारत ने श्रीलंका को हराया है। यह किसी एक टीम के खिलाफ भारत का संयुक्त श्रेष्ठ प्रदर्शन है।

-24 रन दूर हैं विराट कोहली टी-20 में बतौर कप्तान 1000 रन पूरे करने से। ऐसा करने वाले वे कुल छठे और दूसरे भारतीय कप्तान होंगे।

-31 रन बनाते ही कोहली बतौर कप्तान 11 हजार रन पूरे करेंगे। यह उपलब्धि पाने वाले वे कुल छठे कप्तान और दूसरे भारतीय होंगे।

-50 टी-20 विकेट से चार कदम दूर हैं श्रीलंका के गेंदबाज एल. संदाकन। 6 विकेट लेते ही इसर उदाना के 150 विकेट पूरे होंगे।

Related Articles

Back to top button