शिक्षा की गुणवत्ता के लिए बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने शुरू की ये नई पहल

शिक्षा की गुणवत्ता के लिए बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. अमरकांत सिंह ने नई पहल शुरू की। बच्चों को गुणवत्ता परक शिक्षा देने के मामले में बीएसए ने 35 शिक्षकों को सम्मानित किया और दो उत्कृष्ट विद्यालयों को चुनाव किया है।

बीएसए ने बताया कि ब्लॉक में कुल 303 विद्यालय हैं। इसमें 220 प्राथमिक और 83 जूनियर विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में 35 शिक्षकों ने शिक्षा के स्तर को सुधारा है। इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय पैकरामऊ और प्राथमिक विद्यालय सरैया का चयन सर्वोच्च विद्यालयों में किया गया है। यहां की व्यवस्थाएं सबसे अच्छी हैं। पुरस्कृत हुए शिक्षकों में बृजेश चतुर्वेदी, सबीना मुराद, रवि शर्मा, किरण त्रिवेदी, सर्वेश कुमारी, आसमा खान, रामेंद्र सिंह, गोल्डी, शर्मिला, बबीता कुमारी, मधुबाला, नीलम सिंह, कंचन, एकता नारायण, निशात अंजुम, सोनिया श्रीवास्तव, रीना गुप्ता, नलिनी चतुर्वेदी, नफीस खान समेत अन्य हैं।

एआरपी विद्यालयों का निरीक्षण कर तैयार करेंगे रिपोर्ट 

बीएसए ने बताया कि पूरे जिले में यह व्यवस्था शुरू की जाएगी। एआरपी (एकेडमिक रिसोर्स पर्शन) को विद्यालयों की मॉनीटङ्क्षरग के लिए लगाया गया है। वह रिपोर्ट तैयार करेंगे। उन्होंने बताया कि अनुश्रवण तथा बच्चों की अधिगम संप्राप्ति के स्तर के अनुसार अभी और शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। इस दौरान एआरपी अनुराग सिंह राठौर, आशुतोष मिश्रा, नंदनी राठौर, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी व अन्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button