Samsung ने लॉन्च की 2-in-1 Chromebook, दो कैमरा से है लैस

दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने CES 2020 में अपनी नई Galaxy Chromebook लॉन्च की है। यह टू इन वन Chromebook है। यह क्रोम ओएस पर काम करती है। इसमें बिल्ट-इन स्टाइलस और गूगल अस्सिटेंट जैसे फीचर्स उपलब्ध कराए गए हैं। इसे चार मोड्स में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे टैंट, फ्लैट, लैपटॉप और टैबलेट मोड्स में इस्तेमाल किया जा सकेगा। ऐसा कहा जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे पतली Chromebook है। यह 9.9mm पतली है। साथ ही यह कंपनी की पहली Chromebook है जो 4K AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है। इसका वजन 1.04 किलो है।

Samsung Galaxy Chromebook की कीमत और उपलब्धता: इसकी कीमत 999.99 डॉलर यानी करीब 71,700 रुपये है। इसे वर्ष 2020 की पहली तिमाही में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसे फिएस्टा रेड और मरकरी ग्रे कलर में उपलब्ध कराया गया है। इसे ड्यूरेबल एल्यूमिनियम से बनाया गया है।

Samsung Galaxy Chromebook के फीचर्स: इसमें बिल्ट-इन स्टाइलस दिया गया है। इसमें दो कैमरा मौजूद है। पहला डिस्प्ले स्क्रीन के ऊपर है जो 1 मेगापिक्सल का है। वहीं, कीबोर्ड डेक पर 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 13.3 इंच का 4K AMOLED टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 3840×2160 है। यह इंटेल की 10वीं जनरेशन कोर प्रोसेसर के साथ आती है जिसमें Intel UHD ग्राफिक्स भी दिया गया है। इसमे 16 जीबी की LPDDR3 रैम भी दी गई है। साथ ही 1 टीबी तक की स्टोरेज भी उपलब्ध कारई गई है।

इसमें फिंगरप्रिंट रिकग्नीशन फीचर्स भी मौजदू है। यह 2W स्टीरियो स्पीकर्स और 49.2Wh बैटरी के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई 6 (802.11ax), दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट्स, यूएफएस/माइक्रोएसडी कॉम्बोस इंटरनेट डिजिटल ड्यूल एरे माइक और मोनो माइक जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Samsung Galaxy Chromebook को जल्द ही HDR400 सपोर्ट दिया जाएगा। यह हाई-कॉन्ट्रास्ट ग्राफिक्स समेत एमिएंट EQ क्षमता उपलब्ध कराने में सक्षम होगा।

Related Articles

Back to top button