रात में प्रेमिका के साथ घूमते हुए घरवालों ने देखा तो पीट दिया, क्षुब्‍ध होकर युवक ने दे दी जान

करेलाबाग में एक युवक सोमवार की रात में प्रेमिका संग घूम रहा था। इसी दौरान प्रेमिका के घरवालों ने घूमते वक्त पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। इससे क्षुब्ध होकर युवक ने अपने घर जाकर फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। आरोप तो यह है कि उसने प्रेमिका के ही घर में ही फांसी लगाई है। हालांकि बाद में उसके परिवार के लोगों ने माना कि घटना उन्‍हीं के घर की है।

आधी रात में प्रेमिका के साथ घूमते हुए लड़की के घरवाले देख लिए थे

करेलाबाग में रहने वाले बहादुर निषाद के चार पुत्रों में छोटा शिवा निषाद (21) का एक लड़की से प्रेम संबंध था। रविवार शाम वह उसे लेकर घूमने-फिरने निकल गया। आधी रात लड़की के परिवार के लोगों ने उन दोनों को अलोपीबाग में पकड़ा और पिटाई करने लगे। शिवा के साथ ही उसे बचाने आए बड़े भाई विनोद को भी पीटा। इसके बाद शिवा को घर ले जाया गया। भोर में उसने फांसी लगा ली तो फौरन नजर पडऩे पर उसे फंदे से उतारकर एसआरएन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को तहरीर नहीं दी गई

मामले की जानकारी पुलिस को खबर दी गई। शुरू में शिवा के परिवार के लोग कहने लगे कि शिवा ने प्रेमिका के मकान में फांसी लगा ली थी। बाद में पुलिस के सामने माना कि अपने ही घर में जान दी। हालांकि, परिवार के लोगों ने पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी है।

घरेलू कलह के चलते विवाहिता ने फांसी लगाई, मौत

कौशांबी जनपद में पइंसा थाना क्षेत्र के अनेठा गांव के मजरा हकीम की विवाहिता ने फांसी लगा ली। उसकी मौत हो गई। अनेठा गांव के हकीम मजरा की रहने वाली राधिका 25 पत्नी मनोज कुमार ने सोमवार की रात में कमरा बंद कर छत के चुल्ले से रस्सी के सहारे फांसी पर झूल गई। सुबह जब दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों को शक हुआ। कमरे का दरवाजा तोड अंदर जाने पर फांसी पर लटकी लाश दिखी। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया। विवाहिता के मायकेवालों ने दहेज न मिलने के चलते हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button