ईरान: हमने इराक में अमेरिकी बेस को तबाह और बर्बाद कर दिया

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. अपने जनरल की मौत का बदला लेने के लिए ईरान ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. बुधवार सुबह ही ईरान ने इराक में मौजूद अमेरिकी बेस पर मिसाइल से हमला किया. अब हमले के बाद ईरान की ओर से पहला बयान सामने आया है. ईरान सरकार में मंत्री अजारी जहरोमी ने ट्वीट कर अमेरिका पर निशाना साधा है.

अजारी जहरोमी ने ट्वीट में लिखा है कि Get the hell out of our region! (हमारे क्षेत्र से बाहर निकल जाओ) इसके साथ ही उन्होंने हैशटेग का भी इस्तेमाल किया है, जिसमें लिखा है करारा बदला. और साथ ही ईरान का झंडा ट्वीट किया है

आपको बता दें कि अमेरिका ने एक एयरस्ट्राइक में ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था, इसी के बाद से ईरान में शोक का माहौल है और बदला लेने की बात कही जा रही है. बुधवार सुबह ईरान ने दर्जनों मिसाइल दागी और इराक में मौजूद अमेरिकी एयरबेस को निशाने पर लिया.

अब ईरानी टीवी न्यूज़ के हवाले से दावा किया जा रहा है कि इस हमले में 80 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, जिसमें 20 से अधिक अमेरिकी सेना के जवान भी शामिल हैं. हालांकि, ईरानी मीडिया ने ये भी कहा है कि वह इस संख्या की पुष्टि नहीं करते हैं.

बुधवार को ईरान के एक्शन के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा है कि वह बुधवार सुबह (अमेरिकी समय के अनुसार) देश को संबोधित करेंगे और ईरान को जवाब देंगे. दोनों देशों के रिश्तों में बढ़ती गर्मी के बीच भारत ने भी अपने नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया है और कहा है कि नागरिक इराक जाने से बचें.

Related Articles

Back to top button