ममता का ऐलान- कल से TMC का नॉनस्टॉप धरना, CAA वापस होने तक रहेगा जारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ हमलावर हैं. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि शुक्रवार से उनकी पार्टी कोलकाता में नॉन स्टॉप धरने पर बैठेगी. ये धरना तबतक जारी रहेगा जबतक CAA कानून वापस नहीं हो जाता है. बता दें कि ममता बनर्जी लगातार इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं, गुरुवार को ममता की CAA के खिलाफ ये दसवीं रैली थी.

सरकार के खिलाफ ममता का हल्लाबोल

गुरुवार को बंगाल के मध्यमग्राम में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हम इकलौती पार्टी हैं जो सितंबर से CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. केंद्र सरकार लोगों के लोकतांत्रिक अधिकार छीनना चाहती है. उन्होंने कहा कि हम किसी को भी बंगाल से बाहर नहीं निकलने देंगे.

बंगाल की सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने बंगाल में शरणार्थियों की कॉलोनी को अधिकृत कर दिया है, विपक्ष के द्वारा मटुआ समुदाय को गुमराह किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी देश की जनता से झूठ बोल रही है.

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी लगातार हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता देने का वादा करती है, लेकिन पिछले पांच साल में ऐसा नहीं किया गया.

CAA-NRC पर केंद्र को घेरा

सीएए-एनआरसी के मसले पर उन्होंने कहा कि गरीबों को एक बार फिर क्यों सड़कों पर क्यों खड़ा किया जा रहा है. हम सभी पंचायत से लेकर लोकसभा चुनाव तक मतदान करते हैं और इसी देश के नागरिक हैं.

एनपीआर के मसले पर ममता बनर्जी बोलीं कि जनगणना के नाम पर मोदी सरकार लोगों की मां का बर्थ सर्टिफिकेट मांग रही है और एनपीआर में इस्तेमाल करना चाह रही है. जबतक हम हैं तबतक लोकतांत्रिक अधिकारों को छीनने नहीं देंगे. प्रदर्शन में हिंसा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए.

ममता बोलीं कि अगर आपको एनआरसी करना है तो राज्य सरकार का साथ चाहिए, हमारे बिना ये लागू नहीं हो पाएगा फिर चाहे ऑनलाइन ही हो जाए.

Related Articles

Back to top button