न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम सलेक्शन आज, हार्दिक पांड्या की वापसी तय

भारतीय क्रिकेट टीम को इसी महीने न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है। टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ टी20, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। जानकारी के मुताबिक आज मुंबई में इस दौरे पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम का चुनी जाएगी। टीम में चोट के बाद वापसी कर रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी तय मानी जा रही है।

न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम का चयन मुंबई में आज किया जाना है। आईएएनएस की खबर के मुताबिक भारतीय टीम 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलने के अगले दिन ही न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएगी।

आईएएनएस की खबर के मुताबिक रविवार को भारतीय टीम का चयन मुंबई में किया जाना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खत्म होने के अगले ही दिन टीम न्यूजीलैंड में सीरीज खेलने के लिए रवाना हो जाएगी। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है। पहला मुकाबला 24 जनवरी को ऑक्लैंड में खेला जाना है।

सूत्र ने बताया, “रविवार को चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 टीम का चयन करेगी। टी20 टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलने के बाद बैंगलुरू से न्यूजीलैंड के लिए रवाना होगी। मैच को खेलने के बाद ही टीम के सभी खिलाड़ी एक जगह जमा होंगे और न्यूजीलैंड के दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे।”

हार्दिक पांड्या की होगी वापसी

भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। सर्जरी के बाद वह फिट हो चुके हैं और इस वक्त भारत ए टीम के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी जाने वाली टीम में उनकी वापसी तय मानी जा रही है।

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम 

न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत 5 टी20 मैचों की सीरीज से करेगी। पहला मैच 24 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 26 को जबकि तीसरा मैच 29 जनवरी को होगा। बाकी के दो मुकाबले 31 जनवरी और 02 फरवरी को खेले जाएंगे।

इसके बाद भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में खेलेगा। पहला वनडे मैच 5 फरवरी को हेमिल्टन में होगा जबकि दूसरा मैच 8 तारीख को ऑक्लैंड में खेला जाएगा। आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को खेला जाना है। 21 से 25 फरवरी के बीच भारत वेलिंग्टन में पहला टेस्ट मैच खेला जबकि दूसरा मुकाबला 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच क्राइस्टचर्च में होगा।

Related Articles

Back to top button