दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को दिया ये तगड़ा झटका….

Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने सोमवार को कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा बदरपुर के दो बार के विधायक रहे कांग्रेस नेता राम सिंह भी आप में शामिल हो गए हैं।

इन नेताओं के अलावा  कांग्रेस नेता दीपू चौधरी, पूर्व कांग्रेस पार्षद राजकुमारी ढिल्लो और जुगल अरोड़ा भी आप में शामिल हुए हैं। जुगल का कृष्णा नगर में बड़ा कद माना जाता है। इनके साथ ही जय भगवान भी आप में शामिल हुए हैं। इन सभी नेताओं को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

राम सिंह एक बार निर्दलीय विधायक रहे और दूसरी बार बहुजन समाजपार्टी से चुनाव जीता था। इस समय वह कांग्रेस में थे। कांग्रेस छोड़ कर वह आप में शामिल हुए हैं। राम सिंह और विनय मिश्रा ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में जो विकास कार्य कराए हैं। उससे प्रभावित होकर आप मे शामिल हो रहे हैं।

मिल सकता है टिकटउधर विनय मिश्रा ने आप में शामिल होने पर पूछे जाने पर कहा कि टिकट के बारे में उनकी कोई बात नही हुई है। जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसे निभाऊंगा। उन्होंने कहा कि उनके इस फैसले से उनके पिता महाबल मिश्रा नाराज हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पिता भी आप में आ रहे हैं, इस पर उन्होंने कहा कि उनकी उनके पिता से कोई बात नही हुई है। इस बारे में उनके पिता से ही पूछा जाए।

सूत्रों का कहना है कि विनय को पालम सीट से टिकट मिल सकती है। पहले एक बार वह पालम से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि विनय के पिता महाबल मिश्रा की स्थिति द्वारका सीट पर मजबूत रही है।

इससे पहले कांग्रेस के नेता रहे शोएब इकबाल और उनके बेटे आले इकबाल आप में जा चुके हैं। कुछ समय पहले कांग्रेस से चार बार विधायक रहे प्रहलाद सिंह साहनी भी आप में शामिल हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button