Instagram लेकर आया एक नया फीचर, अब डेस्कटॉप से भी कर सकते हैं डायरेक्ट मैसेज

Instagram पर एक नए फीचर की शुरुआत हो रही है. यूजर्स इस फीचर की मांग काफी पहले से करते आए हैं. अब आप इंस्टाग्राम वेब से डायरेक्ट मैसेज यानी DM कर सकते हैं. इससे पहले तक Instagram Web से आप किसी यूजर को मैसेज नहीं कर सकते थे.

हालांकि अब भी ये फीचर तमाम यूजर्स को नहीं दिया जाएगा, क्योंकि इसकी टेस्टिंग चल रही है. इस टेस्टिंग के तहत इंस्टाग्राम का DM फीचर कंपनी लिमिटेड यूजर्स को बतौर टेस्टिंग देगी. इंस्टाग्राम ने इसे लेकर एक ट्वीट भी किया है.

Instagram द्वारा किए गए एक ट्वीट में लिखा है, ‘हम फिलहाल वेब पर डारेक्ट मैसेजिंग की टेस्टिंग कर रहे हैं, यानी आप कहीं से भी मैसेज पढ़ और रिप्लाई कर सकते हैं’  ये फीचर ठीक वैसे ही काम करेगा जैसा इंस्टाग्राम मोबाइल ऐप में होता है.

ये फीचर आने के बाद यूजर्स डेस्कटॉप से ही इंस्टाग्राम पर एक दूसरे से चैट कर सकेंगे और ग्रुप भी क्रिएट कर सकेंगे. डायरेक्ट मैसेज में भेजी गईं तस्वीरों को लाइक भी कर सकते हैं. ऐसा क्यों किया जा रहा है ये बात पूछे जाने पर कंपनी एक प्रवक्ता ने कहा है कि इसके जरिए अपनों से टच में रह सकते हैं.

गौरतलब है कि फेसबुक ने पिछले साल ही ये ऐलान किया था कि आने वाले समय में क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग फीचर लाया जाएगा. मुमकिन ये फीचर उसी प्रोसेस का एक हिस्सा है. क्योंकि आने वाले समय में मैसेंजर, इंस्टा और वॉट्सऐप पर क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेज फीचर देने की तैयारी भी चल रही है.

Related Articles

Back to top button