जानिए बादाम के तेल से होने वाले सौंदर्य लाभ के बारे में….

बादाम के तेल से होने वाले स्वास्थय लाभों के बारे में तो आप जानते ही होंगे पर यहाँ आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है  इसके होने वाले सौंदर्य लाभ के बारे में।  बादाम का तेल न सिर्फ बालो को पोषण देने और मजबूत बनाने का काम करता है बल्कि इससे कई तरह के अन्य सौंदर्य लाभ भी मिलते है तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  ………..

– चेहरे पर नेचुरल ग्लो लाने के लिए बादाम के तेल की मालिश से फायदा मिलता है इसके लिए तेल की कुछ बूंदे अपने हथेली पर ले और फेसिअल करने के तरीके से हाथो से चेहरे पर मसाज करे इससे ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है साथ ही इससे डेड स्किन सेल्स भी आसानी से निकल जाते है।

– आँखों के नीचे पड़े काले घेरो से अगर परेशान है तो इस तेल से हलके हांथो से मसाज करे या रात में सोने से पहले लगा कर सोने से भी आराम मिलता है।

– किसी चोट के निशान को अगर हटाना चाहते है तो नियमित रूप से उस पर बादाम का तेल लगाने से कुछ ही दिनों में निशान हल्का पढ़ने लगेगा और धीरे धीरे हटाया जा सकता है।

– आँखों की रोशनी बढ़ने के लिए भी बादाम के तेल के सेवन की सलाह दी जाती है इसके अलावा ये जानना जरुरी है की बादाम तेल में प्रचुर मात्रा में विटामिन ई पाया जाता है जो आँखों की रोशनी बढ़ाने और अन्य तरह के विकारो को दूर करने में भी सहायक होता है।

Related Articles

Back to top button