ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन राजकोट में हुए चोटिल, अब कैसी है चोट

 भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त खिलाड़ियों के चोट की वजह से परेशान चल रही है। टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत चोटिल होकर दूसरे मैच बाहर हुए तो अब ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन भी राजकोट में चोटिल हो गए। भारतीय टीम के दोनों ही ओपनर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबला में चोट लगी। धवन बल्लेबाजी के दौरान जबकि रोहित को फील्डिंग करते वक्त चोट लगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के दोनों ओपनर्स चोटिल हो गए। शिखर धवन को बल्लेबाजी करते हुए 9.2 ओवर में मिशेल स्टार्क की एक तेज रफ्तार गेंद सीधा पसलियों पर जाकर लगी थी। इसके बाद धवन दर्द से कराहते नजर आए। चोट लगने के बाद वो मैदान पर लेट गए और फीजियो को आकर उनका इराज करना पड़ा। हालांकि इसके बाद धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 96 रन की पारी खेली।

रोहित को फील्डिंग करते वक्त 42.2 ओवर में बाउंड्री पर गेंद पकड़ने की कोशिश में चोट लगी। रोहित गेंद पकड़ने के बाद अपना संतुलन खो बैठे और पीठ के बल गिर पड़े। इसके बाद उनको मैदान से बाहर जाना पड़ा। रोहित की चोट वैसे ज्यादा गंभीर नहीं थी क्योंकि वह बाउंड्री के बाहर बैठे नजर आए।

विराट कोहली ने दी चोट पर जानकारी

मैच खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली से जब रोहित की चोट पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि यह ज्यादा गंभीर नहीं है। विराट ने कहा, रोहित का बाएं कंधा कई बार उखड़ चुका है वो अगले मैच के लिए तैयार होंगे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी की। मुंबई में खेले गए पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल की थी जबकि दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला पुणे में खेला जाएगा।

Related Articles

Back to top button