22 जनवरी तक देश में ठंड का कहर रहेगा जारी हिमाचल प्रदेश में बर्फीले तूफान का कहर

देश के पहाड़ी राज्यों में मौसम कहर बरपा रहा है. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बर्फीले तूफान ने हड़कंप मचा दिया है. मौसम विभाग ने 22 जनवरी तक ऐसे ही तूफान आने का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज से दो दिन फिर हिमाचल प्रदेश पर भारी हैं. वहीं दिल्ली-एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, गाजियाबाद और नोएडा में भी पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी का असर दिखाई दे रहा है.

उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश और तेज हवाओं ने वायु प्रदूषण से तो राहत दी है, लेकिन ठंड में इजाफा हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से न्यूनतम तापमान 9-11 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है.

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बारिश के आसार हैं. आईएमडी की ओर से कहा गया कि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों को 20 जनवरी से प्रभावित करने की उम्मीद है. जिसकी वजह से 20-21 जनवरी, 2020 के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी सोमवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अधिकारियों के अनुसार
सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश या बूंदाबांदी होगी. आसमान में बादल छाए हुए हैं.

Related Articles

Back to top button