शिखर धवन की चोट गंभीर न्यूजीलैंड दौरे से हटे: BCCI

टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर जाने से पहले एक बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। भारतीय ओपनर शिखर धवन चोटिल हो गए हैं और अब उनका न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना मुश्किल लग रहा है।

बैंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे में धवन को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद वो बल्लेबाजी करने आ पाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ओपनर शिखर धवन का आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर जाना मुश्किल दिख रहा है। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में कंधे पर चोट लगी थी।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर तीसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 5वें ओवर में फील्डिंग करते वक्त धवन चोटिल हो गए थे।

ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान 5वें ओवर में चोटिल होने के बाद शिखर धवन मैदान से बाहर चले गए थे। धवन की जगह युजवेंद्र चहल मैदान पर फील्डिंग करते नजर आए। धवन की चोट पर जानकारी देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बताया थी कि उन्हें चोट लगने के बाद एक्स रे के लिए भेजा गया है।

मैच के दौरान कॉमेंट्री में इस बात की जानकारी की दी गई की धवन की चोट गंभीर है और उनकी जगह रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने केएल राहुल आएंगे। भारतीय बल्लेबाजी के दौरान पारी की शुरुआत करने धवन की जगह राहुल आए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद अब न्यूजीलैंड के दौरे पर रवाना होगी। भारत को न्यूजीलैंड में टी20, वनडे और टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है।

दौरे की शुरुआत 5 मैचों की टी20 सीरीज से होगी। पहला मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाना है। टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन किया जा चुका है जबकि वनडे और टेस्ट के लिए अभी टीम चुनी जानी है।

Related Articles

Back to top button