इंडिया ए की तरफ से एक वार्म अप और एक वनडे में पृथ्वी ने की शानदार बल्लेबाजी…

न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा मंगलवार रात को की गई। इस टीम में चोटिल ओपनर शिखर धवन की जगह पृथ्वी शॉ को चुना गया। ओपनर के तौर पर इस रेस में टेस्ट टीम में धमाल मचाने वाले मयंक अग्रवाल और न्यूजीलैंड में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल का नाम शामिल था। चयनकर्ताओं ने पृथ्वी को इन दोनों पर तरजीह देते हुए वनडे टीम में जगह दी।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के ठीक बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेलना है। मंगलवार को वनडे 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई जिसमें चोटिल शिखर धवन की जगह पृथ्वी शॉ को शामिल करने का फैसला लिया गया। चयनकर्ताओं ने युवा ओपनर को मौका दिया हो लेकिन इस रेस में शामिल मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने घरेलू क्रिकेट में उनसे बेहतर प्रदर्शन किया है।

मयंक और शुभमन का प्रदर्शन पृथ्वी से बेहतर

घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन की बात करें तो मयंक और शुभमन के मुकाबले पृथ्वी शॉ पिछड़ते नजर आते हैँ। लिस्ट ए क्रिकेट में किए गए तीनों खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर डाले तो मयंक ने अब तक कुल 81 मुकाबले खेलकर 50.10 के बेहतरीन औसत से कुल 3909 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने 15 शतक और 13 अर्धशतक बनाए है और स्ट्राइक रेट 101 का रहा है।

शुभमन की बात करें तो 54 लिस्ट ए मुकाबले में 47.53 की औसत से उन्होंने कुल 2234 रन बनाए हैं। इसमें 11 शतक और 6 अर्धशतकीय पारी शामिल है। वहीं पृथ्वी के आंकड़ों पर नजर डालें तो 27 मुकाबले में उनके नाम 44.25 की औसत से 1195 रन हैं जिसमें 6 शतकीय पारी शामिल है।

न्यूजीलैंड में पृथ्वी का शानदार प्रदर्शन

इंडिया ए की तरफ से एक वार्म अप और एक वनडे में पृथ्वी ने शानदार बल्लेबाजी की है। वार्मअप मैच में उनके बल्ले से 100 गेंद पर 150 रन की धमाकेदार पारी देखने को मिली थी जबकि चयन के बाद खेले गए मुकाबले में पृथ्वी ने 35 गेंद पर 48 रन की पारी खेली।

भारत की वनडे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव

Related Articles

Back to top button