Republic Day 2020 पुलिस लाइन मैदान में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह….

  Republic Day 2020: पुलिस लाइन मैदान में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में हरियाणा के पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनूप धानक ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। वहीं उपमंडल स्तर पर एसडीएम आशीष वशिष्ठ, गन्नौर में एसडीएम स्वप्निल रविंद्र पाटिल और खरखौदा में एसडीएम श्वेता सुहाग ने ध्वजारोहण किया। जिला स्तरीय कार्यक्रम में स्कूली बच्चों की शानदार प्रस्तुति ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

जिलास्तरीय समारोह में ध्वजारोहण के बाद राज्यमंत्री अनूप धानक ने कहा कि हमारी सरकार वर्ष 2020 को सुशासन संकल्प वर्ष के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इसलिए सुशासन की नई-नई पहलों और सभी विभागों और राज्य के हर क्षेत्र में नागरिकों को सरकारी सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रणाली में सुधार करने पर बल दिया जाएगा। इससे ईज़ ऑफ लिविंग में भी सहायता मिलेगी।

‘ई-खरीद पोर्टल’ किसानों के लिए उपयोगीः धानक

उन्होंने कहा कि खरीद में पूर्ण पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए ‘ई-खरीद पोर्टल (मेरी फसल मेरा ब्यौरा) के माध्यम से फसलों की अधिकतम मात्रा की खरीद करने के हर संभव प्रयास किए गए हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को डीजिटल किसान बनाने के लिए चैटबॉट लॉन्च किया गया। इस चैटबॉट के माध्यम से किसान ऑनलाइन प्रक्रिया से आसानी से योजना से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सरकार फसलों के लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने और सब्जियों के लिए ‘भावांतर भरपाई योजना’ के तहत बेहतर मूल्य सुरक्षा प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयासरत है।

गोहाना में कार्यक्रम के दौरान भिड़े छात्र गुट

गोहाना के ढींगरा पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान छात्र-गुटों में भिंडत हो गई। जिसमें गांव खेड़ी दमकन निवासी सचिन को चोट आई है। सचिन पर बर्फ तोड़ने के सुएं से हमला किया गया है। सचिन ने बताया कि कई दिन पहले उसकी एक छात्र से कहासुनी हो गई थी। जिसकी रंजिश में अब उस पर हमला कराया गया है। कार्यक्रम स्थल के पीछे हिस्से में हुई घटना से कार्यक्रम स्थल पर भी कुछ देर के लिए गहमागहमी हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही।

Related Articles

Back to top button