पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के फतनपुर बाजार में चोरों का रहा आतंक, व्‍यापारी आक्रोशित

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ के फतनपुर बाजार में सोमवार की रात चोरों का आतंक रहा। चोरों ने चार दुकानों के शटर का ताला तोड़कर व टेढ़ाकर नकदी समेत हजारों के सामान पर हाथ साफ कर दिया। सुबह जानकारी होने पर लोग हैरत में रह गए। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच-पड़ताल कर चली गई। पुलिस ने केस दर्ज कर चोरों का पता लगा रही है।

 

फतनपुर बाजार में चोरों का रहा आतंक

फतनपुर बाजार में जगदीश सोनी की सराफा की दुकान है। सोमवार की शाम को दुकान बंद कर जगदीश घर चले गए। रात में चोर शटर तोड़कर दुकान में घुस गए। वहां रखी आलमारी से चोरों को आभूषण तो नहीं मिला, वहां रखे कुछ रुपये ही उनके हाथ लगे। उसे लेकर वह फरार हो गए। पास में ही दीपक सिंह का बूट हाउस है। दुकान में रखी चार हजार नकदी चोर उइा ले गए। दो दुकानों में हाथ साफ करने के बाद मनबढ़ चोर फतनपुर बाजार में ही स्थित महंथलाल गुप्ता के गारमेंट्स की दुकान पहुंचे। शटर टेढ़ाकर चोराें ने वहां से कपड़े व छह हजार नकद गायब कर दिया। इसके बाद चोर गुरुदयाल पांडेय की सरिया और सीमेंट की दुकान पहुंचे। यहां भी शटर का ताला तोड़ डाला। हालांकि यहां से उन्‍हें सिर्फ पांच सौ रुपये नकदी ही मिली।

सुबह हुई चोरी की जानकारी तो लोग हैरत में

सुबह आसपास के लोगों की नींद खुली तो दुकानों के शटर टेढ़ा और ताला टूटा देखा तो संबंधित दुकानदारों को जानकारी दी। दुकानदारों के साथ ही सैकड़ों लोगों की वहां भीड़ जुट गई। इसी बीच सूचना पाकर थाने की पुलिस भी पहुंची। जांच-पड़ताल के बाद चली गई। भुक्‍तभोगी व्‍यापारियों ने तहरीर फतनपुर थाने में दी। पुलिस चोरों की धर-पकड़ का प्रयास कर रही है।

चार दुकानों में चोरी से व्‍यापारी आक्रोशित

एक ही रात हुई चार दुकानों में चोरी की घटना से फतनपुर के व्‍यापारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि भले ही चोरों के हाथ कुछ नकदी व थोड़े सामान ही हाथ लग सके लेकिन उनका हौसला तो बुलंद ही था, तभी तो चार दुकानों में वारदात को अंजाम दिया। व्‍यापारियों ने पुलिस की निष्क्रियता पर भी सवाल उठाया है।

उधर फतनगपुर के थानाध्यक्ष उमेश सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। शीघ्र ही चोरों का पता लगाकर उनको हिरासत में लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button