खेल

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही ट्राई सीरीज के साथ की जीत शुरुआत

भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही ट्राई सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है। कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 42 रन की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन बनाए थे। भारत ने 19.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारतीय टीम कप्तान हरमनप्रीत कौर की शानदार पारी के दम पर ट्राई सीरीज के पहले मैच में जीत से आगाज किया। हरमन ने आखिरी ओवर में छक्के के साथ टीम को जीत दिलाई। रोमांचक मुकाबले में भात को इंग्लैंड के खिलाफ जीत के लिए 6 गेंद पर 6 रन की जरूरत थी। पहली दो गेंद पर दो रन बने थे और तीसरी गेंद पर कप्तान ने छक्का लगाते हुए टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया।

ट्राई सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दमदार खेल दिखाया। भारतीय कप्तान हरमप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो लगातार झटके देकर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। 9 रन के स्कोर पर इंग्लैंड ने दो विकेट खो दिए थे। एमी जोन्स और डानी वॉट को उन्होंने 1 और 4 रन पर आउट किया।

कप्तान हेथर नाइट ने टीम को संभाला और शानदार अर्धशतक जमाते हुए स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया। नाइट ने 44 गेंद पर 67 रन की पारी खेली। अपनी इस शानदार पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। कप्तान के अलावा टैमी बेउमाउंट ने 27 गेंद पर 37 रन की पारी खेली। भारत के लिए राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Related Articles

Back to top button