खेल

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के तीसरी मुकाबले में दर्ज की रोमांचक जीत…

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरी मुकाबले में रोमांचक जीत दर्ज की। तीसरी मुकाबला जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने पहली बार न्यूजीलैंड को न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज में हराने में कामयाब हुआ। चौथे मुकाबले के लिए भारतीय टीम का बदलाव के साथ उतरना तय है कप्तान विराट कोहली भी यह बता कह चुके हैं।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। चौथा मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला जाना है। तीसरे मैच के बाद भी कप्तान कोहली ने संकेत दे दिए थे कि चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन में बदलाव होगा। युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को आगे के मुकाबले में मौका दिया जाएगा।

रोहित शर्मा और केएल राहुल

ओपनिंग का जिम्मा चौथे मुकाबले में भी रोहित शर्मा और केएल राहुल के हाथों में ही रहने वाला है। राहुल विकेकटीपर की भूमिका भी बखूबी निभा रहे हैं।

विराट, अय्यर और मनीष पांडे

मिडिल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के साथ मनीष पांडे बल्लेबाजी क्रम में नजर आएंगे।

वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे

टीम में बतौर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को रवींद्र जडेजा की जगह मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है। शिवम दुबे दूसरे ऑलराउंडर की भूमिका अदा करेंगे।

युजवेंद्र चहल

स्पिनर की भूमिका में युजवेंद्र चहल ही नजर आने वाले हैं। वैसे संभावना कुलदीप को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में जगह दिए जाने की भी है।

शमी, बुमराह और नवदीप

पहले तीन मुकाबले में बाहर बैठने वाले तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की जगह प्लेइंग इलेवन में तय मानी जा रही है। कप्तान कोहली ने तीसरा मैच जीतने के बाद इस बात की जानकारी दे दी थी। उनके शार्दुल या शमी की जगह टीम में जगह दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button