टेक ज्ञान

एपल ने आईफोन, आईपैड और मैकपर 117 नए इमोजी लांच किए

अगर आप लोग आईफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. दरअसल आईफोन, आईपैड और मैक में 117 नए इमोजी दिखने को मिलेंगे. Unicode Consortium की ओर से ये नए 117 इमोजी पेश किए गए हैं. इमोजीपीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इसी साल ये सभी इमोजी यूजर्स को इस्तेमाल के लिए मिल जाएंगे.

इन नए इमोजी में पोलर बीयर और सील जैसे जानवरों को शामिल किया गया है. साथ ही नए फूड फाइटम्स, नए जेंडर इन्क्लूसिव ऑप्शन्स, और नए फेस एक्सप्रेशन्स भी शामिल किए गए हैं. ये सभी नए ऑप्शन मिलने ये यकीनन चैटिंग अनुभव और बेहतर हो जाएगा. माना जा रहा है कि एपल वर्ल्ड इमोजी डे यानि जुलाई के महीने में इन 117 इमोजी को यूजर्स के लिए जारी कर देगा.

पिछले साल एंड्रॉयड 10 के लिए 236 नए इमोजी जारी किए गए थे और 800 मौजूदा इमोजी भी रिडिजाइन किए गए थे. आपको बता दें कि व्हाट्सएप पर भी नए इमोजी आ सकते हैं क्योंकि ऐसी खबर है कि व्हाट्सएप भी नए इमोजी पर काम कर रहा है.

एपल ने भारत में होमपॉड लॉन्च कर दिया है. बताया जा रहा है कि अमेजॉन इको और गूगल होम को टक्कर देने के लिए भारतीय बाजार में होमपॉड को उतारा है. वैसे तो कंपनी ने इसे 2017 में लॉन्च कर दिया था लेकिन भारतीय बाजार में इसे अब उतारा जा रहा है.

आपको बता दें कि एपल के इस डिवाइस की कीमत 19900 से शुरू होती है. 2018 में जब इसकी बिक्री अमेरिका में शुरू हुई थी तब इसकी शुरूआती कीमत 349 डॉलर रखी गई थी. अब देखना होगा कि भारतीय बाजार में इस डिवाइस को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है.

हर साल एपल आईफोन लॉन्च करती है लेकिन इस साल लोगों की निगाहें आईफोन एसई-2 पर हैं क्योंकि ये फोन सस्ता होगा और इसके फीचर्स भी दमदार होंगे. वैसे तो ये कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है लेकिन जैसे लीक्स सामने आ रहे हैं उससे साफ है कि ये फोन ना केवल सस्ता होगा बल्कि नई तकनीक से भी लैस होगा.

Related Articles

Back to top button