उत्तर प्रदेशराज्य

कौधियारा थानाक्षेत्र के राम का पूरा बाजार में करंट से एक किशोर की हुई मौत…

कौधियारा थानाक्षेत्र के राम का पूरा बाजार में करंट से एक किशोर की मौत हो गई। शनिवार की सुबह वह कोचिंग से स्‍कूल जा रहा था। रास्‍ते में बिजली के तार की चपेट में आ गया। तार में 11 हजार वोल्‍ट का करंट प्रवाहित होने के कारण मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया। बिजली विभाग की लापरवाही को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश व्‍याप्‍त है।

साइकिल से स्‍कूल जाते समय हुआ हादसा

कौंधियारा थाना क्षेत्र के जेठूपुर गांव निवासी अनुज शुक्ला 13 पुत्र लवकुश शुक्ला कक्षा आठ का छात्र था। शनिवार की सुबह वह कोचिंग पढ़ने गया था। वहां से करीब सवा आठ बजे वह कोचिंग से साइकिल पर सवार होकर स्‍कूल जा रहा था। राम का पूरा बाजार में 11 हजार वोल्‍ट का बिजली तार टूटकर जमीन पर गिरा था। उसमें करंट भी प्रभावित हो रहा था। अनुज तार को नहीं देखा और उस पर से साइकिल लेकर जाने लगा। करंट की चपेट में वह आ गया। उसकी चीख सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे और किसी प्रकार अनुज को करंट की जद से अलग किया। तत्‍काल उसे लेकर अस्‍पताल ले जाया गया, जहां चिकित्‍सक ने मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणों बिजली विभाग के कर्मियों के प्रति आक्रोश

इसी बीच जानकारी होने पर अनुज के परिवार के लोगों के साथ ही संबंधित थाने की फोर्स भी पहुंच गई। पुलिस ने अनुज के शव को कब्‍जे में ले लिया। हादसे से ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति आक्रोश व्‍याप्‍त है। ग्रामीणों का कहना है कि शुक्रवार की रात में 11 हजार लाइन का तार टूटकर नीचे गिरा। इसकी जानकारी विभागीय कर्मचारियों को दी जाने के बाद भी इसे संज्ञान में नहीं लिया गया और छात्र की मौत हो गई।

पेड़ से लटकता मिला युवक का शव

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में मांधाता थाना क्षेत्र के पूरे घनश्याम गांव निवासी लालजी गौतम (40) का शव शनिवार को सुबह घर के सामने पेड़ से लटकता मिला। उस समय घर पर कोई और नहीं था। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया और घटना की जांच-पड़ताल कर रही है। फिलहाल अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका कि किन परिस्थिति में लालजी ने आत्‍महत्‍या की या फिर उसकी हत्‍या हुई है।

Related Articles

Back to top button